करतारपुर कॉरिडोर से अमेरिकी सिख नागरिक काबू, गलत तरीके से जाने की कर रहा था कोशिश

punjabkesari.in Friday, Dec 06, 2019 - 08:45 PM (IST)

डेराबाबा नानक(विनोद,वतन)- एक अमेरिकी सिख नागरिक द्वारा डेरा बाबा नानक से श्री गुरूद्वारा करतारपुर साहिब को अवैध रूप से जाने संबंधी सीमा सुरक्षा बल ने हिरासत में लेकर आगामी पूछताछ के लिए डेरा बाबा नानक पुलिस के सपुर्द कर दिया है।

जानकारी देते हुए सीमा सुरक्षा बल के सैक्टर मुख्यालय गुरदासपुर के डी.आई.जी राजेश शर्मा ने बताया कि आज सुबह जब जत्था डेरा बाबा नानक से गुरूद्वारा श्री करतारपुर साहिब को जाने लगा तो उसमें एक सिख श्रद्धालु अवैध ढंग से जाने के प्रयास में सीमा सुरक्षा बल के जवानों के हाथ लग गया। उन्होंने बताया कि जब उससे पूछताछ की गई तो पाया गया कि वह एक अमेरिकी का नागरिक है और उसका नाम अमृत सिंह टिवाना पुत्र अपरअपार सिंह है।

उसने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि वह पूर्व पंजाब के शहर साहनेवाल का निवासी था और लम्बे समय से अमेरिकी में रह रहा है और वहां का पक्का नागरिक बन चुका है। उन्होंने बताया कि उसके पास अमरीका का ही पासपोर्ट मिला है और प्राथमिक पूछताछ में यह भी पता लगा है कि वह बिना भारत सरकार की मंजूरी से पाकिस्तान जाने के प्रयास में था और उसकी हरकतें भी कुछ संदिग्ध होने कारण उसे पूछताछ के लिए डेरा बाबा नानक पुलिस के सपुर्द किया गया है क्योंकि सीमा सुरक्षा बल की मुख्य ड्यूटी डेरा बाबा नानक के टर्मिनल पर इस तरह की सुरक्षा हेतु लगाई गई है। उन्होंने बताया कि इस नौजवान के विरुद्ध आगामी कार्रवाई पुलिस करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News