केजरीवाल गिरगिट की तरह रंग बदलने में माहिर: सांसद खालसा

punjabkesari.in Tuesday, Apr 03, 2018 - 04:02 PM (IST)

बस्सी पठाना(राजकमल): दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के कन्वीनर अरविंद केजरीवाल ने अब भाजपा के वित्तीय मंत्री अरूण जेतली से माफी मांगे जाने पर जहां विभिन्न पार्टियों के नेताओं में चर्चा का माहौल छिड़ गया है वहीं सांसद हरिंदर सिंह खालसा द्वारा केजरीवाल का कोई भी स्टैंड न होने की बात कही जा रही है। 

सांसद सदस्य हरिंदर सिंह खालसा ने कहा कि उन्होंने आज से साढ़े 3 वर्ष पहले ही अरविंद केजरीवाल का असली चेहरा लोगों को बयां कर दिया था और उनके बारे में जो कुछ भी बताया था वो सब आज सच होता दिखाई दे रहा है। उन्होंने कहा कि पहले जहां केजरीवाल ने पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से माफी मांगी थी वहीं अब वित्त मंत्री अरूण जेतली से माफी मांग कर अपना कद खुद ही छोटा कर लिया है। क्योंकि किसी एक गलती पर माफी मांगना तो ठीक है लेकिन बार-बार गलती करने पर बार-बार माफी मांगना उनकी संकुचित सोच को दर्शाता है और वह खुद गल्तियों का पुतला और इसकी एक जीती जागती मिसाल भी बन चुके हैं। 

सांसद खालसा ने कहा कि केजरीवाल ने झूठी शोहरत व लोकप्रियता हासिल करने के लिए पहले तो विभिन्न पार्टियों के नेताओं पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जब इन नेताओं ने उनके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटा कर इन्हें घेरना शुरू किया तो अब केजरीवाल को अपनी गल्तियों का एहसास हुआ और अब अपने बचाव के लिए उन्होंने माफियों का एक सिलसिला सा शुरू कर दिया है जिससे स्पष्ट होता है कि केजरीवाल गिरगिट की तरह रंग बदलने में पूरी तरह से माहिर हैं। उनके द्वारा माफी मांगे जाने पर वह ख्खुद जहां आम लोगों के बीच हंसी का पात्र बन गए हैं वहीं अपनी पार्टी के लोगों में भी वह मुंह दिखाने के काबिल नहीं रहे हैं। उनकी इन्हीं हरकतों के कारण पार्टी के कई बड़े नेता उनसे नाता तोड़ कर पार्टी को अलविदा कह चुके हैं। उन्होंने कहा कि अक्सर कहा जाता है कि माफी मांगने वाला इंसान बड़ा और महान होता है, लेकिन इसके विपरीत केजरीवाल अपनी इन हरकतों के कारण दिन प्रतिदिन अपना कद खुद ही छोटा करते जा रहे हैं। सांसद खालसा ने एक कविता द्वारा केजरीवाल पर तंज कसते हुए कहा कि कोई सब कुछ लूटा के होश में आए तो क्या किया, दिन में अगर चिराग जलाए तो क्या किया। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News