ब्रिटेन के शख्स से संपर्क में था खालिस्तानी आतंकी, रिक्शा चालक पिता बोला ''बेगुनाह है मेरा बेटा''

6/2/2020 2:31:28 PM

पंजाब: बीते दिन देश में माहौल को खराब करने की साजिश को नाकाम करते हुए पंजाब पुलिस और यूपी एटीएस ने संयुक्त मिशन में मेरठ में एक खालिस्तानी आतंकी को गिरफ्तार किया था। आतंकी के खिलाफ मोहाली की स्टेट ऑपरेशन सेल में राष्ट्रविरोधी गतिविधियों का केस भी दर्ज है। पंजाब पुलिस अब आतंकी की सारी गतिविधियों की जांच कर रही है। ये सारा मामला अब पंजाब पुलिस के हाथों में आएगा। आतंकी तीरथ सिंह के पास से भिंडरावाला के पोस्टर व अन्य प्रतिबंधित साहित्य भी मिला है। इसको पकड़ने के बाद बड़ी साजिशों का पर्दाफाश किए जाने का भी अनुमान है। ऐसे में मिली जानकारी अनुसार खालिस्तान समर्थक आतंकी तीरथ सिंह को एटीएस और पंजाब पुलिस चार दिन की रिमांड के दौरान मेरठ भी ला सकती है। तीरथ सिंह सोतीगंज स्थित ऑटो मोबाइल शॉप पर काम करता था। इस दौरान उसका किस-किस से संपर्क हुआ, इसकी भी जांच की जाएगी।

ब्रिटेन में रहने वाले शख्स से था संपर्क 
तीरथ सिंह ने पूछ्ताछ में इस बात को स्वीकार किया है कि फेसबुक मैसेंजर के जरिए उसका संपर्क ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्स से हुआ था, उसने उसे खालिस्तान का समर्थन और रेफरेंडम का प्रचार प्रसार करने के लिए कहा था। इसके लिए उसे पैसे भी दिए जाने थे। 

पिता ने कहा- 'बेगुनाह है मेरा बेटा'
इस बारे में जब खालिस्तानी आतंकी तीरथ सिंह के पिता अजीत सिंह से पूछताछ की गई तो उन्होंने कहा कि उनका बेटा बेकसूर है। वह खुद रिक्शा चला कर अपने घर का गुजारा करते है और उनका बेटा भी दुकान में काम कर उसकी मदद करता है। पिता ने बताया कि वह पंजाब भी उसे गुरुद्वारा में माथा टेकने के लिए बोल के जाता था। परन्तु उसका किसी भी ऐसी गतिविधियों में हाथ नहीं है। 


Edited By

Tania pathak

Related News