शपथ ग्रहण समागमः सरकारी दफ्तरों में काम करवाने पहुंची जनता लौटी बैरंग

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 05:33 PM (IST)

लुधियाना (पंकज): पंजाब के नए बनने जा रहे मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा 16 मार्च को शहीद भगत सिंह नगर स्थित खटकड़ कलां में आयोजित किए जा रहे शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियों को लेकर राज्य भर से अधिकारियों की भारी फौज तैनात की गई है। मंगलवार को ही अपने दफ्तरों को छोड़ खटकड़ कलां पहुंचे 10 पीसीएस, 12 तहसीलदारों और 23 नायब तहसीलदारों की गैर हाजिरी के चलते दफ्तरों में अपने काम करवाने के लिए पहुंची जनता को खाली हाथ वापिस लौटना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस की हार के बाद पार्टी में मचा घमासान, पूर्व CM के लिए उठने लगी यह मांग

बतां दें कि राज भवन में नए मुख्यमंत्री द्वारा शपथ लेने संबंधी दशकों से चली आ रही पिछली परम्परा को तोड़ने की घोषणा करते हुए आम आदमी पार्टी के नवनियुक्त मुख्यमंत्री भगवंत मान ने शहीद भगत सिंह की खटकड़ कलां स्थित जन्म भूमि पर अपनी पारी की शुरूआत करने का फैसला किया है जिसके बाद पंजाब की अफसरशाही में समारोह के आयोजन और उसकी सफलता को लेकर हड़कंप मचा हुआ है। इस समारोह में राज्य भर से पार्टी नेताओं, विधायकों और वर्करो सहित आम लोगो को आमंत्रित किया गया है। समारोह में लाखों लोगो के पहुंचने की उम्मीद के मद्देनजर बड़े स्तर पर प्रबंध करने के लिए राज्य भर से अधिकारियो की ड्यूटी लगा दी गई है। हालांकि इस समारोह में अकेले भगवंत मान ही मुख्यमंत्री पद्द की शपथ लेंगे। 

यह भी पढ़ेंः पहली बार विधानसभा पहुंची इन महिलाओं ने दिग्गजों को हरा रचा इतिहास
 
जिन पीसीएस अधिकारियो की समारोह के आयोजन को लेकर ड्यूटी लगी है उनमे एडीसी (लुधियाना ) राहुल चाबा, एडीसी अमृतसर संजीव शर्मा, एडीसी होशियारपुर दरबारा सिंह, आरटीए जालन्धर राजीव कुमार, एसडीएम जालन्धर बलबीर सिंह, एसडीएम कपूरथला जय इन्दर, ज्वाइंट कमिश्नर लुधियाना पूनम प्रीत, एसडीएम पूर्वी (लुधियाना) विनीत कुमार, एसडीएम डेरा बस्सी स्वाति टिवाणा, एसडीएम जगराओं विकास हीरा सहित होशियारपुर के शिवराज सिंह के नाम शामिल है। इनके अलावा राज्य भर से 12 तहसीलदारों और 23 नायब तहसीलदारों को भी समारोह की तैयारियों की जिम्मेदारी दी गई है  जोकि मंगलवार को खटकड़ कलां चले गए थे  जिसकी वजह से सरकारी दफ्तरों में खाली पड़ी अधिकारियो की कुर्सियों से वहां काम करवाने पहुंची आम जनता बेहद परेशानी नजर आई।

यह भी पढ़ेंः पंजाब को मिल सकती है पहली महिला स्पीकर, इस नाम को लेकर हो रही चर्चा

एसडीएम पूर्वी और साहनेवाल सब रजिस्ट्रार दफ्तर में नहीं हुआ काम
साहनेवाल में तैनात सब रजिस्ट्रार और नायब तहसीलदार मलूक सिंह की खटकड़ कलां में लगी ड्यूटी की वजह से रजिस्ट्रेशन का काम नहीं हो सका। पहले ही इस दफ्तर में सप्ताह में सिर्फ तीन दिन रजिस्ट्रेशन का काम होता है जिसके पीछे वसीको की गिनती कम होना बताया जाता है। मंगलवार, वीरवार और शुक्रवार को ही इस दफ्तर में काम होता है इसीलिए मंगलवार को नायब तहसीलदार के ड्यूटी पर न आने की वजह से कई-कई किलोमीटर से वसीके रजिस्टर्ड करवाने पहुंची जनता को खाली हाथ वापिस लौटना पड़ा। यही नजारा मिन्नी सचिवालय स्थित एडीसी और एसडीएम पूर्वी के दफ्तर के बाहर देखने को मिला, एडीसी राहुल चाबा और एसडीएम विनीत कुमार की भी शपथ समारोह के आयोजन में ड्यूटी लगी हुई है जिसकी वजह से उनके दफ्तर में भी आने वाली जनता को परेशान होना पड़ा।

यह भी पढ़ेंः अहम खबरः AAP की सरकार बनते ही कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों और विधायकों को जारी हुए ये आदेश

अमृतसर के बाद खटकड़ कलां के लिए बसें
उधर आम आदमी पार्टी की तरफ से रविवार को अमृतसर में आयोजित रोड शो में राज्य भर से सरकारी बसों को भेजने और बसों के रुट पर न चलने से लोगो को हुई परेशानी के बाद एक बार फिर सरकार विपक्ष के निशाने पर आती नजर आ रही है। मंगलवार को खटकड़ कलां में आयोजित समारोह में लोगो को लाने के लिए प्रशासन को सभी विधायकों को आधा दर्जन के करीब बसें देने के आदेश मिले है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News

Recommended News