Kisan Andolan: पूर्व मंत्री तीक्षण सूद के घर फेंका गोबर, मचा हड़कंप

punjabkesari.in Friday, Jan 01, 2021 - 03:28 PM (IST)

होशियारपुर (अमरेंद्र): होशियारपुर(अमरेन्द्र मिश्रा): नए साल के पहले ही ही दिन शुक्रवार सुबह जोधामल रोड स्थित पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्षण सूद के घर के बाहर कृषि सुधार कानूनों के विरोध में देश विरोधी नारे लगाते हुए करीब दर्जन भर लोगों ने गोबर फेंक दिया। घटना के समय पूर्व मंत्री को नए साल की बधाई देने वाले भाजपा नेताओं व शहर के लोगों ने जब विरोध जताना शुरू  किया तो सभी मौके से जाने लगे लेकिन कुछ लोगों को काबू कर लिया गया। मामले को तूल पकड़ते देख मौके पर पुलिस पहुंच गई तो आरोपी मौके से गायब हो गए। भाजपा नेताओं ने इसके खिलाफ सडक़ जाम कर धरना पर बैठ गए। गोबर फेंकने की घटना पर तीक्ष्ण सूद ने नाराजगी जताते हुए कहा कि उन्होंने पहले ही आशंका जताई थी कि उनके घर के बाहर कुछ लोग ऐसा कृत्य कर सकते हैं, लेकिन पुलिस ने इसे गंभीरता से नहीं लिया। उन्होंने मामले में दोषी लोगों को कार्रवाई करने की मांग की है। 

PunjabKesari

तीक्षण ने उठाए पुलिस की भूमिका पर सवालिया निशान
धरनास्थळ पर भाजपा नेताओं के साथ बैठे पूर्व मंत्री तीक्षण सूद ने कहा कि सुबह लोग घ्र पर नए साल की बधाई देने आ रहे थे। इसी दौरान गोबर से भरे ट्रैक्टर के सात कुछ लोग अचानक मेन गेट के अंदर पहुंच नारेबाजी करते हुए गोबर का ढेर गिरा दिया। जब भाजपा नेताओं के साथ मैंने विरोध जताया तो ट्रैक्टर चालक दो बार ट्रैक्टर उसके उपर चढ़ाने की भी असफल कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि कृषि सुधार कानूनों की आड़ में देश विरोधी ताकत कांग्रेस सरकार की शहर पर इस तरह भाजपा नेताओं को निशाना बना रही है। तीक्षण सूद ने कहा कि उन्होंने पहले ही ऐसी आशंका जाहिर करते हुए एस.एस.पी. को संदेश भेजा था, लेकिन इसके बावजूद उनके घर के बाहर पुलिस तैनात नहीं की गई। पुलिस तब पहुंची जब उन्होंने फोन किया। पूर्व मंत्री ने कहा कि ऐसे लोग गुंडागर्दी कर किसान आंदोलन को बदनाम कर रहे हैं। इन लोगों पर पर्चा दर्ज होना चाहिए। उन्होंने कहा कि गोबर फेंकने आए लोगों ने धमकियां और मारपीट का भी प्रयास किया है जिसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए।
PunjabKesari
भाजपा नेताओं को विरोध करने की घटना से भी पुलिस ने नहीं लिया सबक
गौरतलब है कि कृषि सुधार कानून के किळाफ किसान भाजपा नेताओं के घर के सामने दर्जनों बार धरना व रोष प्रदर्शन कर चुके हैं वहीं पंजाब में कई स्थानों पर भाजपा नेताओं पर हमला भी हो चुका है। एक दिन पहले ही भाजपा नेताओं ने चंडीगढ़ में डी.जी.पी.से मिल भाजपा नेताओं पर हो रहे इस तरह के हमले को रोकने के लिए कड़े कदम उठाने की मांग की थी।  25 दिसम्बर को ही होशियारपुर में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर आयोजित कार्यक्रमों में भी कुछ लोगों ने विरोध किया था, लेकिन पूर्व मंत्री के घर पर गोबर फेंकने की यह पहली घटना है। 
PunjabKesari
भाजपा नेताओं ने भी जताई नाराजगी
पूर्व मंत्रई तीक्षण सूद के घर के बाहर गोबर फेंकने की घटना से आक्रोशित भाजपा नेताओं ने आरोप लगाया कि ऐसी घटनाएं कांग्रेस की शह पर हो रही हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि कांग्रेस किसानों के कंधे पर बंदूक रखकर भाजपा पर निशाना साध रही है, लेकिन किसानों को अब समझ आने लगा है। भाजपा नेता पार्टी के कार्यक्रमों पर हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। भाजपा नेताओं का कहना है कि पूर्व मंत्री तीक्षण सूद के बयानों को तोड़ मड़ोडक़र प्रचारित किया गया था कि दिल्ली धरने पर किसान पिकनिक मनाने पहुंच रहे हैं जबकि उन्होंने कहा था कि धरने पर बैठे अन्नदाता किसान के साथ माहौल बिगाडऩे की मकसद को लेकर देश विरोधी तत्वों के साथ शरारती लोग पिकनिक मनाने की मकसद से पहुंच माहौल को बिगाडऩे की कोशिश कर कर रहें हैं। बता दें कि गत दिवस पूर्व कैबिनेट मंत्री तीक्ष्ण सूद की तरफ से एक बयान दिया गया था कि संघर्ष में से जो भी लोग वहां जा रहे हैं, वह पिकनिक मना रहे हैं, जिसको लेकर किसानों में भारी रोष पाया जा रहा था। भाजपा वर्करों को पता लगते ही उन्होंने पूर्व मंत्री के घर के आगे धरना लगा दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ अपना रोष व्यक्त किया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News