किसान आंदलोन में घायल हुए बच्चे के लिए Speaker संधवा और राजा वड़िंग का बड़ा ऐलान

punjabkesari.in Monday, Mar 11, 2024 - 04:10 PM (IST)

चंडीगढ़: किसान आंदोलन के बीच पुलिस से झड़प के दौरान 10वीं कक्षा में पढ़ता बच्चा गोली लगने से घायल हो गया था, जिसको लेकर पंजाब विधानसभा के सदन में स्पीकर कुलतार सिंह संधवां ने बड़ा ऐलान किया है।  उन्होंने कहा कि यह एक गरीब परिवार का बच्चा है और वह इस बच्चे के इलाज के लिए अपनी एक महीने की सैलरी देंगे। इसके साथ ही उन्होंने सदन के अन्य विधायकों और सदस्यों से भी उक्त बच्चे की मदद करने की अपील की। 

स्पीकर संधवां ने कहा कि बच्चे के पिता के पास केवल डेढ़ किल्ले जमीन ही है और परिवार बेहद गरीब है। उन्होंने बताया कि गोली लगने से बच्चे की अंगुलियों में दिक्कत आ रही है, जिस कारण परिवार से बच्चे को अमनदीप अस्पताल में भर्ती कराने के लिए कहा है। बता दें कि किसान आंदोलन के दौरान हरियाणा पुलिस के साथ हुई झड़प में आंदोलन में शामिल 10वीं क्लास के एक बच्चे की बाजू में गोली लग गई थी, जिसके बाद उसे राजपुरा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इस बीच स्पीकर संधवन उनसे मिलने अस्पताल पहुंचे। कल भी उक्त बच्चा सदन में बात करते हुए रो पड़ा था। 

राजा वड़िंग ने एक महीने का वेतन भी देने को कहा
इसके साथ ही विपक्ष के नेता राजा वडिंग ने भी अपने एक महीने का पूरा वेतन उक्त बच्चे के इलाज के लिए देने की बात कही है। स्पीकर संधवां के बाद डॉ. सुखविंदर कुमार सुखी ने अपने वेतन से 10 हजार रुपए देने की बात कही। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News