किसान आंदोलन: जानिए 26 जनवरी की ट्रैक्टर परेड को लेकर क्या है किसानों का Master Plan

1/24/2021 2:21:00 PM

नई दिल्ली/जालंधर: खेती कानूनों का विरोध कर रहे किसानों की तरफ से 26 जनवरी को ऐलान किए किसान गणतंत्र परेड को दिल्ली पुलिस ने शहर में दाखिल होने की मंजूरी दे दी है। किसानों की परेड का रूट फिलहाल अभी तक पक्का नहीं हुआ है। इस बारे में कल किसान नेताओं और दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की तरफ से मुख्य सड़कों का दौरा कर आखिरी योजना बनाई जाएगी। 

PunjabKesari
इस संबंध में बातचीत करते हुए गुरनाम सिंह चढ़ूनी ने कहा कि फिलहाल ट्रैक्टर परेड के लिए कोई एक रूट निर्धारित नहीं किया गया है, इस परेड के लिए अलग-अलग रूट होंगे। उन्होंने कहा कि सिंघू बार्डर, टिकरी बार्डर, और गाजीपुर बार्डर के लिए तीनों ही अलग-अलग रूट हैं।

चढ़ूनी ने कहा कि देश भर से लाखों की संख्या में ट्रैक्टर इस परेड में शामिल होने के लिए पहुंच रहे हैं, लिहाजा इतनी बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों को एक ही रूट पर शामिल नहीं किया जा सकता, जिसके लिए तीन अलग-अलग रूट होंगे और 80 से 90 किलोमीटर तक दिल्ली के अंदर रूट प्लान किया गया है, इसी रूट पर किसानों की तरफ से परेड की जाएगी।

आगे बातचीत करते हुए चढ़ूनी ने बताया कि पुलिस के साथ मीटिंग दौरान उनको यह परेड रद्द करने के लिए भी कहा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि किसान जत्थेबंदियां पहले ही स्पष्ट कर चुकी हैं कि यदि पुलिस उनकी निश्चित योजना मुताबिक ट्रैक्टर परेड करने की इजाज़त नहीं देती है जिससे वह बैरिकेड्स तोड़ने के लिए मजबूर होंगे। उन्होंने कहा कि किसान पहले ही कह चुके हैं कि उनकी परेड पूरी तरह शांतमयी होगी और किसानों ने यह भरोसा दिया है कि जहां से उनकी परेड शुरू होगी, वहीं आकर समाप्त होगी। कोई भी किसान दिल्ली के अंदर नहीं रुकेगा। 


Tania pathak

Recommended News