अडानी मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क घेरने से हो रहा लाखों का नुक्सान

punjabkesari.in Monday, Jan 11, 2021 - 11:35 AM (IST)

मंडी गोबिंदगढ़(सुरेश): केंद्र की मोदी सरकार द्वारा पास किए कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों द्वारा चलाए आंदोलन में व्यापारी किसानों के साथ कंधे से कंधा जोड़कर खड़े हैं। इसके बावजूद किसानों द्वारा लुधियाना जिले के किला रायपुर में स्थित अडानी मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को घेरने से इस पार्क में फंसे पंजाब के व्यापारियों के अरबों रुपए के सामान से भरे कंटेनर बाहर नहीं आने से एक-एक व्यापारी को प्रतिदिन लाखों रुपए का नुक्सान हो रहा है। 

नॉर्थ इंडिया इम्पोर्ट एसोसिएशन पंजाब के अध्यक्ष ईशू बांसल ने बताया कि लुधियाना कस्टम एंड एक्साइज कमिश्नरेट के अधीन आते इस पार्क में उन जैसे सैंकड़ों पंजाब के व्यापारियों का अडानी के पार्क में बाहर से आया अलग-अलग सामानों, जिनमें ज्यादातर लोहे व हौजरी से संबंधित सामान लोड है, के करीब 400 कंटेनर फंसने से वे तथा सभी व्यापारी बेहद परेशान हैं। बांसल ने बताया कि अडानी के पार्क में किसान व्यापारियों, कस्टम अधिकारियों और अडानी के स्टाफ को अंदर नहीं जाने दे रहे, जिस कारण वहां डैड लॉक की स्थिति बनी हुई है। इस पार्क में से अगर उनका सामान नहीं उठवाया गया तो अडानी व शिपिंग लाइन को प्रति कंटेनर का प्रतिदिन 150 डॉलर किराया मिलता रहेगा पर इससे व्यापारियों को लाखों रुपए प्रतिदिन का नुक्सान होता रहेगा। 

उन्होंने कहा कि जब प्रदेश के व्यापारी, उद्योगपति तथा बच्चा-बच्चा किसानों को समर्थन दे रहा है तो मुश्किल में फंसे व्यापारियों का किसान भाइयों को साथ देकर उनका अडानी पार्क में फंसा सामान बाहर निकलने देना चाहिए। अगर उनका सामान बाहर नहीं निकला तो आने वाले समय में पंजाब का व्यापारी बड़े नुक्सान में चला जाएगा व इससे मध्यम वर्ग तथा उद्योगपति बैंक करप्ट हो सकता है। 

ईशू बांसल ने व्यापारियों की शिपिंग लाइन व अडानी मल्टी मॉडल लॉजिस्टिक पार्क को अपील करते हुए कहा कि व्यापारियों को राहत देने के लिए जब तक किसानों का आंदोलन समाप्त नहीं हो जाता तब तक व्यापारियों पर ग्राऊंड रैंट व डिटैंशन चार्ज न लगाया जाए। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News