महानगर में स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक का शुभारंभ, दिव्यांग लोगों को मिलेंगी ये सुविधाएं

punjabkesari.in Wednesday, Jun 22, 2022 - 05:59 PM (IST)

जालंधर : जालंधर में आज मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक का उदघाटन किया गया। बहरापन हमेशा लोगों के बीच एक गंभीर मुद्दा रहा है और ये बच्चों और वयस्कों दोनों में समान रूप से प्रचलित है। हाल के एक सर्वेक्षण के अनुसार, WHO ने अनुमान लगाया है कि कुल 63 मिलियन भारतीय श्रवण अक्षमता से गंभीर रूप से प्रभावित हैं, जिसके परिणामस्वरूप जीवन की गुणवत्ता भी खराब होती है। 

सुनना और बोलने में असमर्थ लोगों के लिए एक व्यापक वन स्टॉप समाधान प्रदान करने के लिए मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक ने जालंधर में भी प्रवेश किया है। मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक पूरी तरह से सुसज्जित क्लीनिक है, जिसमें अत्याधुनिक सुविधाओं और विभिन्न रोगियों के लिए आधुनिक सुविधाएं उपलब्ध हैं। बच्चों, वयस्कों और वृद्धावस्था रोगियों, हर पीढ़ी के लिए वन स्टॉप सॉल्यूशन है। इस मिशन को ध्यान में रखते हुए मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक का उदघाटन आज अविनाश पवार, सी.ई.ओ. सिवान्टोस इंडिया और मीनाक्षी वढेरा, हियरिंग एड उद्योग के दिग्गज और मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक (प्राइवेट) लिमिटेड के प्रबंध निदेशक द्वारा किया गया। 

क्लीनिक के निदेशक मीनाक्षी वढेरा और संजीव वढेरा ने कहा, “मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक एक विश्व स्तरीय क्लीनिक है। इस लांच के बाद जालंधर में बोलना और श्रवण बाधितों के लिए दी जाने वाली सेवाओं के स्तर में सुधार होगा। उन्होंने कहा कि भारतीय बाजार में डिजिटल हियरिंग एड के युग की शुरूआत की है। अविनाश पवार ने कहा, “मीनाक्षी स्पीच एंड हियरिंग क्लीनिक एक विश्व स्तरीय और एक प्रीमियम केंद्र है जो हर पीढ़ी की सुनने की जरूरतों को पूरा करता है। यह पूरी तरह से एक साऊंड स्टेशन से सुसज्जित है, इसलिए उपयोगकर्ता और उनके देखभाल करने वाले बिना किसी विकृति के ध्वनि की कनेक्टिविटी और स्पष्टता का अनुभव कर सकते हैं। ”

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Related News

Recommended News