भाजपा में पैराशूट से आ रहे नेता पुराने लीडरों को पहुंचा सकते हैं नुक्सान

punjabkesari.in Sunday, Dec 18, 2022 - 08:42 PM (IST)

लुधियाना (मोहिनी): पंजाब में दिन-ब-दिन बदल रही सत्ता 'आप' के उस जुमले को साबित कर रही है कि पंजाब में बदलाव आएगा। हालांकि 'आप' ने इसे पंजाब की जनता को राजनीतिक बदलाव और जनता को सुविधाएं देने की बात कही थी, लेकिन अभी 'आप' को 10 माह बाद खुद गुड-गवर्नैंस के लिए साबित करना चुनौती बन रहा है, लेकिन आम आदमी पार्टी की सत्ता के चलते जो बड़ा बदलाव आया है, वो सिर्फ नेताओ-वर्करों द्वारा पार्टी बदलने का है और इसमें हाशिये पर पड़ी भाजपा में खुद का भविष्य देखने वाले नेताओं की इन दिनों बड़ी चर्चा है।

पंजाब में जल्द ही स्थानीय निकाय चुनाव आने वाले हैं और इससे पहले ही नेताओं वर्करों के पार्टियां बदलने का दौर तेजी से चल रहा है और ऐसा बुखार लुधियाना में भी चढ़ा हुआ है। पिछले करीब दो माह में स्थानीय निकाय चुनाव जीतने और अपनी जीती हुई सीटें आगे कायम रखने के लिए कांग्रेस के कई नेता और पार्षद अब भाजपा का सिरोपा गले में डाल रहे हैं। जिन्हें लगता है कि भाजपा भी वैसा ही जलवा दिखाएगी, जैसा 2022 में 'आप' ने विधानसभा चुनावों में दिखाया था। इसीके चलते भाजपा के कई वरिष्ठ नेता लुधियाना के दौरे कर दूसरी पार्टियों से आए लीडरों को बड़े चाव से कमल फूल का सिरोपा डालकर तस्वीरें खिंचवा रहे हैं, लेकिन भाजपा के प्रति जनता का कितना झुकाव है, इस ओर किसी भाजपाई लीडर का कोई ध्यान नहीं। जबकि पिछले 5 साल भाजपा के जमीनी स्तर पर काम करने वाले पुराने लीडरों को पैराशूट से उतर रहे नेताओं की गतिविधियां नहीं भा रहीं, जिनमें अब भगवा पार्टी के प्रति रोष की सुगबुगाहट भी सुनने को मिल रही है, जो यह कहते साफ नजर आ रहे हैं कि जब धरने लगाने और लाठियां खाने के दिन थे, तो भाजपा ने उन्हें आगे रखा और अब कांग्रेस से लोग लाकर उन्हीं के टिकट के हक को मारा जा रहा है।  

दूसरी ओर जिस तरह से गत दिनों कांग्रेसी पार्षद राशि अग्रवाल व पल्लवी विनायक ने भी भाजपा का दामन थामा है, जिनकी देखा देखी और कुछ भी कुछ चेहरे अपनी वार्डों में वर्चस्व रखने व पार्षद चुनाव जीतने के लिए भाजपा का रुख करने को तैयार हैं, लेकिन इस रुख से किसको कितनी सफलता मिलने वाली है, यह पार्षद चुनावों की रूपरेखा तय करेगी, क्योंकि यह मामला पंजाब की सबसे बड़ी नगर निगम का है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News