बिजली बिल को लेकर पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी का बड़ा ऐलान, सिद्धू को लेकर कही ये बात

punjabkesari.in Wednesday, Sep 29, 2021 - 02:54 PM (IST)

चंडीगढ़: आज पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रैस कांफ्रेंस कर कई बड़े ऐलान किए हैं। इन ऐलानों के तहत चन्नी ने बिजली से संबंधित मुद्दों के बारे में भी बात की है। बिजली बिल को लेकर चन्नी ने कई बड़े ऐलान किए हैं। मीटिंग कर उन्होंने लोगों को बड़ी राहत दी है। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं के बारे में वह अच्छी तरह जानते हैं। लोगों के लिए बिजली का बिल भरना एक बड़ी मुश्किल है। ज्यादा बिल आने की वजह से लोग उन्हें भर नहीं पाते। बिजली बिल न भर पाने के कारण उनका मीटर भी काट दिया जाता है। लगभग 1 लाख के करीब लोगों के कनैक्शन काटे गए हैं।

उन्होंने कहा कि कनैक्शन दोबारा लगाए जाएंगे और इसकी फीस भी पंजाब सरकार ही भरेगी। उन्होंने कहा कि जो बिजली बिल नहीं भर सकता उसके लिए वह हैं। इतना ही नहीं उन्होंने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि 2 किलोवॉट की सामर्थ्यता वाले लोगों का बिजली बकाया माफ किया जाएगा। प्रैस कांफ्रेंस दौरान उन्होंने बताया कि उनके ही गांव के एक परिवार का 70 हजार रूपए के करीब बिजली का बकाया है। उन्होंने कहा कि बिजली बिलों के बकायों के लिए कमेटी गठित की गई है। 2 किलोवॉट की सामर्थ्यता वाले लोगों को बिजली बिल माफ करवाने के लिए फार्म भरना पड़ेगा और यह सारा काम उनके द्वारा गठित कमेटी देखेगी। 53 लाख लोगों को फायदा होगा और सरकार पर 1200 करोड़ रूपए का खर्चे का बोझ बढ़ेगा। 

साथ ही सी.एम. चन्नी ने कहा कि बड़े मामलों की पैरवी के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। यह कमेटी कुछ ही दिनों में अपना काम शुरू कर देगी। साथ ही यह रेत माफिया को भी जड़ से खत्म कर देगी। नवजोत सिद्धू को लेकर उन्होंने कहा कि सिद्धू से फोन पर बात हो चुकी है और उन्हें आमंत्रित किया गया है। उन्होंने सिद्धू से कहा है कि वह आकर उनसे बात करे। इसी के चलते उनकी सिद्धू से आज या कल बात होगी। 

उन्होंने कहा कि सभी पार्टी सदस्यों को एक साथ बैठकर सारे मसले हल करने चाहिएं। अगर उनमें से किसी को भी कोई ऐतराज है तो वह खुलकर बात कर सकता है। उन्होंने सिद्धू को कहा कि वह उन्हें पूरा समय दें ताकि स्थिति को संभाला जा सके। ए.जी. और डी.जी.पी. पर उठे सवालों पर उन्होंने कहा कि वह पंजाब के मुद्दों को नहीं टालेंगे। अगर कोई गलत मैसेज जाता है तो उसके लिए वह वाजिद नहीं हैं। साथ ही उन्होंने यह भी कह दिया कि वह पंजाब के मुद्दों से नहीं हटेंगे। उन पर किसी को भी शक नहीं करना चाहिए।

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Her  

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News