बड़ा सवाल ! सुखबीर या हरसिमरत में से कौन बनेगा केंद्रीय मंत्री

punjabkesari.in Tuesday, Apr 23, 2019 - 02:32 PM (IST)

जालंधर (वैब डैस्क): अकाली दल की तरफ से मंगलवार को पार्टी प्रधान सुखबीर सिंह बादल को फिरोजपुर और उनकी पत्नी व केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर को बठिंडा सीट से मैदान में उतारे जाने के बाद सबसे बड़ा सवाल यह खड़ा हो गया है कि यदि दोनों सीटों पर अकाली दल चुनाव जीतता है तो केंद्र में अकाली दल की तरफ से मंत्री कौन बनेगा? 

PunjabKesari

क्या सुखबीर एक बार फिर केंद्रीय राजनीति में जाएंगे और हरसिमरत कौर बादल को राज्य की कमान दी जाएगी या हरसिमरत कौर बादल ही केंद्र में मंत्री रहेंगी और सुखबीर बादल लोकसभा मैंबर होते राज्य की राजनीति में सक्रिय रहेंगे। 

PunjabKesari

यह सवाल इसलिए भी खड़ा हो रहा है क्योंकि केंद्र में यदि एक बार फिर एन. डी. ए. की सरकार आती है तो अकाली दल के कोटे में से 2 मंत्री बनना मुश्किल है। पिछली बार अकाली दल 4 सीटों पर चुनाव जीता था और सरकार में उसे सिर्फ़ एक मंत्री की कुर्सी  हरसिमरत कौर को मिली थी।
PunjabKesari
हालांकि यदि अकाली दल मौजूदा  परिस्थितियों में 4 से ज़्यादा सीटे जीते तो अकाली दल की दावेदारी केंद्रीय मंत्रीमंडल में बढ़ सकती है लेकिन इस हालत में भी पार्टी के सीनियर नेताओं को नजरअंदाज़ करके क्या बादल परिवार अपने ही दोनों सांसदों को मंत्री बनाएगा, यह भी बड़ा सवाल है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News