आज आएंगे लोकसभा चुनाव के नतीजे, किस पार्टी ने पंजाब में जमाई धाक, जल्द होगा साफ

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 08:21 AM (IST)

लुधियाना : पंजाब की 13 लोकसभा सीटों पर पंजाब की बड़ी पार्टियां कांग्रेस, अकाली दल, आम आदमी पार्टी, भाजपा और बसपा सहित अन्य पार्टियों ने अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिनकी जीत-हार का आज पता चल जाएगा। यह लोकसभा चुनाव एक बात और भी तय करेंगे की आने वाले ढाई साल में 2027 में होने वाले विधानसभा चुनाव में कौन सी पार्टी और कौन से नेता कितने पानी में हैं। 

PunjabKesari

जैसे की राज करती आम आदमी पार्टी के मुखी और राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने अपने उम्मीदवारों के लिए दिन-रात एक किया और अपनी सरकार के काम गिनाएं हैं। इसी तरह कांग्रेस के प्रधान राजा वड़िंग और विपक्ष के नेता बाजवा ने अपनी और अपनी पार्टी की बात रखी है।  

PunjabKesari

इसके बाद गठबंधन तोड़ कर अकाली दल और भाजपा इस बार अकेले-अकेले चुनाव लड़े हैं और इनमें से अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल ने पंजाब बचाओ यात्रा निकाली और अकेले ही प्रचार करने में जुटे रहे। 

PunjabKesari

वहीं भाजपा सारे चुनाव में खास कर ग्रामीण इलाकों में किसानों के गुस्से का शिकार होती रही। पार्टी ने शहरों और कस्बों में अपना प्रचार करने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी।  

PunjabKesari

इन चुनावों के आने वाले नतीजे यह साफ कर देंगे कि भगवंत मान, सुखबीर बादल, राजा वड़िंग और सुनील जाखड़ का भविष्य क्या है और उनकी पार्टी कहां खड़ी है। इस दौरान शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के प्रधान सिमरजीत सिंह मान ने खुद संगरूर और अन्य जगहों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं और उनकी जीत और हार से उनकी तस्वीर भी सामने आ जाएगी। 

PunjabKesari

इसी तरह डिब्रूगढ़ जेल में बंद अमृतपाल सिंह के बारे में जो सोशल मीडिया पर प्रचार हुआ है उसका भी सच देखने और सुनने को मिलेगा। बाकी अब देखते हैं कि जो सर्वे में सीटें पार्टियों को बताई जा रहा है, वह कहीं टिकती हैं या फिर उलट-पुलट होकर अपने रंग दिखाती हैं। 

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News