जहरीली शराब कांड में मेथनॉल के 3 ड्रम बेचने वाला लुधियाना का व्यापारी काबू

punjabkesari.in Wednesday, Aug 05, 2020 - 08:55 AM (IST)

जालंधर (धवन): जहरीली शराब कांड में पंजाब पुलिस ने आज लुधियाना स्थित पेंट स्टोर के व्यापारी को काबू कर लिया जोकि दुखद घटनाओं की लड़ी को शुरू करने के लिए जिम्मेदार बताया जाता है जिस कारण 3 जिलों में 111 लोगों की मौतें हुईं। डी.जी.पी. दिनकर गुप्ता के अनुसार लुधियाना पेंट स्टोर के मालिक राजीव जोशी को सोमवार देर शाम काबू किया गया।

अभियुक्त ने रस्योद्घाटन किया कि उसने मेथनॉल के 3 ड्रम सप्लाई किए थे जिसका प्रयोग जहरीली मेथनॉल को बनाकर शराब बनाने में किया गया। उसने मेथनॉल के तीनों ड्रम प्रभदीप सिंह जोकि मोगा के रविन्द्र आनंद का भतीजा है व अवतार सिंह से जुड़ा हुआ है, को सप्लाई किए थे। पुलिस जोशी द्वारा दी गई जानकारी के बाद पंजाब तथा दिल्ली में विभिन्न स्थानों पर शराब व स्पिरिट बेचने वालों का पता लगाने में जुट गई है। जोशी तथा 2 अन्य प्रमुख अभियुक्तों की गिरफ्तारियों से अब तक कुल गिरफ्तारियां 40 तक पहुंच गई हैं। इन 40 अभियुक्तों में से 21 को पुलिस ने तरनतारन, 10 को अमृतसर ग्रामीण तथा 9 को बटाला से गिरफ्तार किया है। 31 जुलाई के बाद इन तीनों जिलों में 56& छापे मारे जा चुके हैं तथा पुलिस पहले ही 5 एफ.आई.आर. दर्ज कर चुकी हैं। डी.जी.पी. ने कहा कि एक फरार अभियुक्त  धर्मेन्द्र वासी हाथी गेट बटाला को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह बटाला में हुई 1& मौतों के लिए जिम्मेदार है। उसके पास से 50 लीटर शराब बरामद की गई है।

24 घंटों में 238 केस दर्ज करके 184 व्यक्तियों की गिरफ्तारियां
मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के निर्देशों पर काम करते हुए राज्य पुलिस ने राज्य भर में नकली शराब के खिलाफ व्यापक अभियान पिछले 24 घंटों में चलाया जिस कारण 238 केसों में 184 लोगों की गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इनके पास से 5943 लीटर अवैध शराब, 1332 लीटर वैध शराब तथा 32470 किलो लाहन बरामद किया गया। यह छापे जिला व कमिश्ररेट पुलिस द्वार संदिग्ध स्थानों पर मारे गए। शराब तथा लाहन को लुधियाना पुलिस के तहत आते सतलुज दरिया के आसपास के क्षेत्र से भी बरामद किया गया। इसी तरह से अमृतसर देहाती, तरनतारन जिला, आनंदपुर साहिब तथा नूरपुरी बेदी से भी बरामदगियां हुईं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News