Ludhiana : GST विभाग की बड़ी कार्रवाई, कोलकाता भेजा जा रहा लाखों का माल जब्त

punjabkesari.in Saturday, Sep 21, 2024 - 04:53 PM (IST)

लुधियाना (सेठी) : राज्य जी.एस.टी. विभाग के मोबाइल विंग ने देर रात को कार्रवाई करते हुए लुधियाना स्थानीय रेलवे स्टेशन से लगभग हौजरी के माल से लदे हुए 7 नग बिना बिल के पकड़े। प्राप्त जानकारी के अनुसार जब्त मॉल लुधियाना से कोलकाता जाने वाला था, जिसे अधिकारियों ने पहले ही पकड़ लिया। मौके पर नग का बिल नहीं दिखाया गया। जब्त नगों को लुधियाना मोबाइल विंग कार्यालय लेकर जाया जाएगा और फिजीकल जांच की जाएगी। इसके आधार पर बनता टैक्स व जुर्माना तय किया जाएगा। इसके साथ नग जिस फर्म के लगे उसका भी डाटा खंगाला जाएगा।

जानकारी के अनुसार लुधियाना स्टेशन पर पासर आपस में भिड़ गए, आपसी झड़प के कारण पासर दूसरे के मॉल की जानकारी विभागीय अधिकारियों को देने लग गए। जिस चक्कर में अधिकारियों को बिना बिल के मॉल की जानकारी मिली और अधिकारियों ने मॉल पकड़ लिया। जिक्रयोग बात है कि स्टेशन पर मौजूद यह पासर अपना माल बिना बिल के अधिकारियों से बचा कर रेलवे के जरिए गंतव्य तक पहुंचाते हैं, इन पासरों ने अपनी अपनी दुकान और प्रोडक्ट फिक्स किया हुआ है।

उदाहरण के तौर पर यदि कोई पासर ब्रांडेड शूज की कॉपी मांगता है तो वह उसी में डील करेगा। ऐसे ही हौजरी, मोबाइल एसैसरीज, रेडीमेड गारमैंट्स, परचून, गुटखा तमाम पंजाब में बने नशीले पदार्थ ये पासर मंगवाते और भेजते है। यहां सोचने वाली बात है कि पता होने के बावजूद भी अधिकारी क्यों इन पर शिकंजा कसने में फेल है। रोजाना 200 से 300 नग स्टेशन से जाते और आते है और आगे त्यौहारी सीजन में तो 500 से अधिक नग जाएंगे और आएंगे। परन्तु स्टेशन पर मोबाइल विंग की कार्रवाई न के बराबर होती है। ऐसा प्रतीत होता है कि अधिकारी खुद टैक्स चोरी को बढ़ावा दे रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News