Ludhiana : विवादों में घिरा निजी डाक्टर, मामूली चोटों के बावजूद गंभीर धाराओं में मुकद्दमा करवाया दर्ज

punjabkesari.in Monday, May 06, 2024 - 10:57 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : सराभा नगर थाने की पुलिस द्वारा डाक्टर द्वारा लेटर पैड पर लिखी जानकारी को आधार मानकर न सिर्फ गंभीर धाराओं में मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया, बल्कि जांच में जांच अधिकारी मेडिकल बोर्ड के किसी भी सवाल का जवाब नहीं दे सका और ना ही यह साबित कर सका कि उसने एमएलआर के आधार पर रिपोर्ट लिखी है। 

सिविल सर्जन डा. जसबीर सिंह औलख सर्जन द्वारा पुलिस कमिश्नर को लिखी गई चिटठी में लिखा गया है कि बाबा थान सिंह चौक स्थित एक निजी अस्पताल के नामी डाक्टर ने लड़ाई-झगड़े के मामले में दलजीत सिंह नाम के एक मरीज की चोट को धोखे से गंभीर बताया। जबकि मरीज को गंभीर चोटें नहीं आई थी। उसे हल्की चोटें थी। यही नहीं, उक्त डाक्टर ने मेडिको लीगल (एमएलआर) काटने को लेकर पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय के दिशानिर्देशों का सही तरह से पालन नहीं किया। डाक्टर ने कानून को गुमराह करने की कोशिश की। वहीं पुलिस ने भी फोरमेट के मुताबिक एमएलआर की जगह डाक्टर द्वारा लेटरपेड पर मरीज की चोटों से संबंधित भेजी गई जानकारी को आधार मानकर आगे कानूनी कार्रवाई कर दी। 

सिविल सर्जन ने बताया कि यह मामला तब सामने आया, जब डाक्टर द्वारा दी गई जानकारी के आधार पर पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई को लेकर सिविल सर्जन को शिकायत दी गई। यह शिकायत शिकायतकर्ता पलविंदर कौर की तरफ से सिविल सर्जन को दी गई। पलविंदर कौर ने शिकायत के आधार पर गठन किए गए मेडिकल बोर्ड ने सारे मामले की पोल खोल कर रख दी लेकिन नहीं है कि पलविंदर कौर के पति पर पुलिस में गलत ढंग से मुकदमा दर्ज किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News