पंजाब में लगा खेलों का महाकुंभ,  'खेडां वतन पंजाब दियां सीज़न-3' का आगाज

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 08:09 PM (IST)

पंजाब डैस्क : पंजाब में आज खेलों का महाकुंभ 'खेडां वतन पंजाब दियां सीज़न-3' की शुरूआत की गई। इस मौके पर संगरूर में एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाब सी.एम. भगवंत मान सहित कई आम आदमी पार्टी के नेता विशेष तौर पर शामिल हुए। दरअसल आज संगरूर से  'खेडां वतन पंजाब दियां सीज़न-3' की शुरूआत की गई, जिसमें पंजाब सी.एम. मान ने विशेष रूप से शिरकत की। 

इस संबंधी सी.एम. मान ने एक टवीट भी जारी किया जिसमें बताया कि आज संगरूर के वार हीरोज हीरोज स्टेडियम में पंजाब की खेलों के महांकुंभ ‘खेडां वतन पंजाब दियां’ सीजन 3 के उदघाटनी समारोह में हिस्सा लिया। खेलों की रस्मी तौर पर शुरूआत की गई। साथ ही खेलों में हिस्सा लेने रहे सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं दी गईं। पंजाब की खेलों में गुम हुई शान को दोबारा बहाल करने के लिए हमारी सरकार वचनबद्ध है। 

बता दें कि इस बार 37 अलग-अलग खेलों को शामिल किया गया है और इसमें लगभग 5 लाख खिलाड़ियों के भाग लेने की उम्मीद है।  वहीं विजेताओं को 9 करोड़ रुपये से अधिक की इनामी राशि दी जाएगी। 

जानें कब होंगी कौन सी प्रतियोगिताएं 
बता दें कि तीसरे सीजन में ब्लॉक स्तर की प्रतियोगिताएं 1 से 10 सितंबर 2024 तक होंगी, जबकि जिला स्तर की प्रतियोगिताएं 15 से 22 सितंबर 2024 तक होंगी। इसी तरह  राज्य स्तर की प्रतियोगिताएं 11 अक्टूबर से 9 नवंबर 2024 तक होंगी।

बता दें कि पंजाब सरकार द्वारा पिछले दो वर्षों से राज्य में खेल संस्कृति को बढ़ावा देने के लिए शुरू किए गए खेलों के महाकुंभ ‘खेडां वतन पंजाब की’ के तहत इस बार जिला संगरूर को सीजन 3 के तहत इन खेलों की मेजबानी करने का अवसर मिला है। पंजाब में आज से खेड़ां वतन पंजाब दियां-2024 सीजन 3 के तहत खेल मुकाबलों की शुरुआत की जाएगी।  जिला खेल अधिकारी हरपिंदर सिंह ने बताया कि खेड़ां वतन पंजाब दियां के तहत ब्लाक स्तरीय मुकाबलों के लिए रजिस्ट्रेशन की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News