मजीठिया का OSD बनकर ठगी करने वाला गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 12:48 PM (IST)

अमृतसर (छीना): पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया का नकली ओ.एस.डी. व हलका दक्षिणी के इंचार्ज तलबीर सिंह गिल का भतीजा और पी.ए. बनकर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में भर्ती करवाने तथा तरक्की दिलाने की आड़ में लोगों के साथ ठगी करने वाले एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है जबकि उसका साथी फरार है।

हलका दक्षिणी के इंचार्ज तलबीर सिंह गिल ने बताया कि नवदीप सिंह गिल नामक व्यक्ति अपने आपको बिक्रम सिंह मजीठिया का ओ.एस.डी., तलबीर सिंह गिल का पी.ए. और शिरोमणि कमेटी प्रधान बीबी जगीर कौर के साथ अच्छी सांझ होने का झांसा देकर शिरोमणि कमेटी के मुलाजिमों और आम लोगों को शिरोमणि कमेटी में नौकरियां व तरक्की दिलाने की आड़ में ठगी करता था। इस झूठ के जाल में लोगों को फंसाने के लिए इसका साथी लखविन्द्र सिंह लक्खा निवासी बाबा बुड्ढा जी एवेन्यू सहयोग देता था। 

उन्होंने बताया कि उक्त व्यक्तियों के हाथों 8 लाख रुपए की ठगी का शिकार हुए श्री दरबार साहिब के हजूरी रागी के तबला वादक अमरजीत सिंह ने सारी घटना से अवगत करवाया कि ये व्यक्ति अकाली दल की सीनियर लीडरशिप का नाम इस्तेमाल कर लोगों के साथ ठगी कर रहे हैं जिस पर उन्होंने सारा मामला बिक्रम मजीठिया के ध्यान में लाने के बाद पुलिस कमिश्नर अमृतसर के साथ बातचीत की जिन्होंने पुलिस अधिकारी की ड्यूटी लगाकर नवदीप सिंह गिल को काबू कर लिया। उन्होंने बताया कि ये व्यक्ति नौकरी पर लगवाने और तरक्की दिलाने के लिए फोन पर ही इंटरव्यू लेकर ठगी करते थे। 

इस संबंध में थाना सुल्तानविंड के एस.एच.ओ. ने बताया कि लोगों के साथ ठगी करने वाले आरोपी नवदीप सिंह गिल और लखविन्द्र सिंह लक्खा के विरुद्ध धारा 420 के अंतर्गत केस दर्ज कर एक व्यक्ति को काबू कर लिया है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tania pathak

Recommended News

Related News