प्रबंधक कमेटी ने मुक्तेश्वर धाम को सुरक्षित करने वाले प्रपोजल को लेकर रखी यह मांग

punjabkesari.in Thursday, Oct 28, 2021 - 05:56 PM (IST)

जुगियाल (स्माइल): पांडव कालीन की प्राचीन गुफाएं मुक्तेश्वर धाम को शाहपुर कंडी बैराज बांध का निर्माण कार्य पूरा होने पर उसकी बनने वाली झील में डूबने से सुरक्षित करने के लिए बैराज बांध प्रशासन की ओर से जिस स्थान पर दीवार लगाई जानी है उस स्थान पर पानी के बहाव को दूसरी तरफ मोड़ने ( डायवर्शन) का कार्य प्रशासन की ओर से लगभग पूरा कर लिया गया है। 

यह भी पढ़ेंः पंजाब दौरे के दौरान अरविंद केजरीवाल के बड़े ऐलान

प्रशासन की ओर से एक टेंपररी बांध बनाकर पानी को तो दूसरी ओर मोड़ दिया गया है परंतु वहीं दूसरी और मुक्तेश्वर धाम को सुरक्षित करने के लिए दीवार कहां ओर कितनी ऊंची लगाई जाएगी व इसके लिए किस तरह की प्रपोजल पर कार्य किया जा रहा है वह अभी हवा में है और इस संबंध में सारी स्थिति अभी तक कमेटी को स्पष्ट नहीं की गई जिसके चलते मुक्तेश्वर धाम प्रबंधक कमेटी के सदस्यों के बीच बैराज बांध प्रशासन के विरुद्ध भारी रोष पाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी की प्रैस कान्फ्रेंस का किसानों ने किया विरोध

आज मुक्तेश्वर धाम प्रबंधक कमेटी की ओर से चेयरमैन भीम सिंह की अध्यक्षता में धाम स्थल पर बैराज प्रशासन के विरुद्ध प्रदर्शन किया गया। इस संबंध में जानकारी देते हुए कमेटी के चेयरमैन भीम सिंह, गुलजार, भाग सिंह ,पुरुषोत्तम सिंह, सुरेंद्र कुमार, अंकुश तनवाल, गोपाल शर्मा, अनिल कुमार, सोहन लाल, उत्तम सिंह व अन्य पदाधिकारियों ने बताया की बैराज बांध प्रशासन की ओर से पिछले लंबे समय से कमेटी के साथ कोई भी बैठक नहीं की गई और उन्हें यह स्थिति भी स्पष्ट नहीं की जा रही कि धाम को सुरक्षित करने के लिए किस स्थान पर दीवार लगाई जाएगी और उस दीवार की लंबाई चौड़ाई क्या होगी ? जिसके चलते कमेटी सदस्यों में भारी रोष पाया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः बीजेपी की नई रणनीति 'नया पंजाब बीजेपी के साथ'


कमेटी के सदस्यों ने कहा कि बैराज प्रशासन इस पावन धाम को सुरक्षित करने के लिए जो भी प्रपोजल तैयार कर रहा है उसे कमेटी के समक्ष रखा जाए ताकि कमेटी सदस्य उस पर अपने विचार रख सकें। उन्होंने कहा कि समय दिन-ब-दिन बीतता जा रहा है और बैराज का कार्य भी तेजी से आगे बढ़ रहा है। अगर जल्द ही उन्हें पूरी स्थिति स्पष्ट नहीं की गई तो वह लोग एक बार फिर से संघर्ष का रास्ता अपना सकते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News