मनीष सिसोदिया का दावा, 'आप' की सरकार आने पर पंजाब के लोगों को ऐसे मिलेंगी सहूलियतें

punjabkesari.in Friday, Feb 18, 2022 - 10:57 AM (IST)

अमृतसर/चंडीगढ़: आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय नेता और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद लोगों को सरकारी सहूलियतें और सेवाएं प्राप्त करने के लिए किसी विधायक, मंत्री या नेता के घर नहीं जाना पड़ेगा, बल्कि सरकारी सहूलियतें सरकार की तरफ से लोगों के घरों में पहुंचाई जाएगी। सिसोदिया ने यह दावा अमृतसर में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधन करते किया और इस समय आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार डा. जीवनजोत कौर, कुंवर विजय प्रताप और 'आप' में शामिल हुए मेयर कर्मजीत सिंह रिंटू भी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ेंः तड़के हुआ बड़ा हादसा, पटरी से उतरी यह रेलगाड़ी

वीरवार को यहां पत्रकारों के साथ बातचीत करते मनीष सिसोदिया ने कहा, ''सरकारी सहूलियतें लोगों के घरों तक पहुंचाने की योजना पूरे देश में से सबसे पहले आम आदमी पार्टी की सरकार ने दिल्ली में शुरू की है। दिल्ली में सरकारी सहूलियतें लेने के लिए लोगों को न तो दफ्तरों में धक्के खाने पड़ते हैं और न ही किसी मंत्री, विधायक के घर जाना पड़ता है, बल्कि 300 किस्म की सहूलियतें और सेवाएं लोगों के घरों तक पहुंचाई जाती हैं। ''उन्होंने पंजाब के लोगों से अपील की कि यहां 'आप' की सरकार बनने के बाद सभी सरकारी सहूलियतें और सेवाएं लोगों के घरों तक पहुंचाई जाएंगी।

यह भी पढ़ेंः दहेज की बलि चढ़ी एक और बेटी, मृतक देह देख हर किसी की आंख हुई नम

पंजाब में खराब हुई कानून व्यवस्था की बात करते मनीष सिसोदिया ने कहा कि पंजाब पुलिस के सभी अधिकारी और मुलाजिम अच्छे हैं, परन्तु पुलिस प्रशासन में राजनीतिक दखलअंदाजी है। राजनीतिक पार्टियों के नेताओं की तरफ से नशा माफिया समेत हर तरह का माफिया चलाया जाता है। गैर-कानूनी काम करने वालों को राजनीतिक सरप्रस्ती प्राप्त है। इसी करके पुलिस मुलाजिम माफिया राज खिलाफ सख्त कार्यवाही नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस के आधिकारियों की नियुक्तियों के लिए राजनीतिक नेताओं की तरफ से पैसे लिए जाते हैं और राजनीतिक नेता कुछ भ्रष्ट पुलिस आधिकारियों के हाथों में कानून व्यवस्था सौंप देते हैं। 

यह भी पढ़ेंः विभाग चुनाव में व्यस्त, प्रॉपर्टी व्यापार के बड़े मगरमच्छ धांधलेबाजी में मस्त

सिसोदिया ने कहा कि 'आप' की सरकार में पुलिस प्रशासन के कामों में कोई राजनीतिक दखलअंदाजी नहीं होगी और पैसे लेकर आधिकारियों की नियुक्तियां करने की व्यवस्था को खत्म किया जाेगा। सिसोदिया ने कहा कि जिस तरीके से दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने अच्छे अध्यापकों, डाक्टरों और अन्य आधिकारियों को आगे कर बड़े सुधार किए हैं, उसी तरीके से ही अच्छे पुलिस आधिकारियों को आगे लाकर पंजाब में कानून व्यवस्था ठीक की जाएगी और माफिया राज खत्म किया जाएगा।

PunjabKesari

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News