दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में महाभारतः सिरसा का इस्तीफा, GK अड़े

punjabkesari.in Thursday, Dec 06, 2018 - 06:47 PM (IST)

नई दिल्ली(पाण्डेय): दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी में भ्रष्टाचार को लेकर बवाल मच गया है। करप्शन पर घिरे कमेटी अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. ने सीधे तौर पर इस्तीफा तो नहीं दिया है, लेकिन दो महीने पहले ही कार्यकारिणी चुनाव करवाने का ऐलान जरूर कर दिया है। लिहाजा, 28 एवं 29 मार्च 2019 को होने वाला चुनाव अब इसी महीने की 27 से 30 दिसम्बर के बीच होगा।

PunjabKesari
इसके लिए कमेटी ने वीरवार को आनन-फानन में एग्जीक्यूटिव बोर्ड की आपातकालीन बैठक बुलाई। बैठक में कमेटी के कुछ सदस्यों ने मंजीत सिंह जी.के. पर दबाव बनाया कि वह पहले इस्तीफा दें, फिर चुनाव करवाएं लेकिन, जी.के. अड़ गए और इस्तीफा नहीं दिया। सूत्रों के मुताबिक जी.के. ने सभी सदस्यों को कहा कि इस्तीफा देने की फिलहाल जरूरत नहीं है। हम चुनाव समय से पहले ही करवा रहे हैं। लिहाजा, अपने पदों पर चुनाव तक बने रहें। इसको लेकर मीटिंग में गर्मागर्मी भी हुई और कार्यकारिणी सदस्य हरिंदर पाल सिंह तो मीटिंग का बायकाट कर बाहर निकल आए। लेकिन मामले ने इतना तूल पकड़ लिया कि मीटिंग खत्म होने के थोड़ी देर बाद कमेटी के महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा ने अपने इस्तीफे का ऐलान कर दिया।
PunjabKesariउन्होंने अपना इस्तीफा शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को भेज दिया। सिरसा के इस्तीफा देने के सहित कमेटी के कार्यकारिणी सदस्य जसवीर सिंह जस्सी, मीटिंग का बायकाट करने वाले कार्यकारिणी सदस्य हरिंदर पाल सिंह एवं यमुनापार के सदस्य कुलवंत सिंह बाठ ने भी तुरंत इस्तीफा दे दिया। सभी कार्यकारिणी मैंबरों ने अपने इस्तीफे पार्टी अध्यक्ष को दिए हैं। सूत्रों के मुताबिक सिरसा ने अपना इस्तीफा देकर कमेटी अध्यक्ष मंजीत सिंह जी.के. पर दबाव बना दिया है। इसको लेकर देर शाम सियासत और ’यादा गर्मा गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News