पाक का सिर्फ 2 गुरुधामों के लिए वीजा देना बहुत बड़ा भेदभाव: सिरसा

punjabkesari.in Saturday, Oct 19, 2019 - 08:47 AM (IST)

नई दिल्ली/जालंधर(ब्यूरो/चावला): पाकिस्तान सरकार द्वारा गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर गुरुधामों के दर्शन के लिए पाकिस्तान जाने के इच्छुक श्रद्धालुओं को सिर्फ 2 गुरुधामों के लिए वीजा देना उनके साथ बहुत बड़ा भेदभाव है जिसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है।  ये विचार दिल्ली गुरुद्वारा कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने व्यक्त किए।

यहां जारी एक बयान में सिरसा ने कहा कि हैरानी वाली बात है कि जब पूरी दुनिया श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व श्रद्धा व सतकार से मना रही है, तब गुरु साहिब से जुड़े गुरुधामों के दर्शन के लिए पाकिस्तान सरकार ने पैर पीछे खींच लिए हैं। उन्होंने बताया कि 550वें गुरुपर्व के मौके पर पाकिस्तान जा रहे श्रद्धालुओं को सिर्फ श्री ननकाणा साहिब व श्री करतारपुर साहिब का वीजा ही दिया गया है।

उन्होंने कहा कि गुरुद्वारा पंजा साहिब, डेरा साहिब, स‘चा सौदा सहित अन्य गुरुधामों के दर्शनों की इजाजत श्रद्धालुओं को नहीं दी गई। सिरसा ने कहा कि गुरुपर्व के मौके पर ऐसी इजाजत न देना घोर पाप के समान है, पाकिस्तान सरकार को अपने इस फैसले में तुरंत सुधार करते हुए श्रद्धालुओं को सभी गुरुधामों के दर्शनों की इजाजत देनी चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News