नाभा में राजनितिक हलचल तेज, 'सुखबीर' की रैली के कारण बढ़ सकतीं हैं धरमसोत की मुश्किलें

punjabkesari.in Sunday, Oct 18, 2020 - 04:27 PM (IST)

नाभा (जैन): दलित विद्यार्थियों के स्कॉलरशिप की 64 करोड़ रुपए राशि के घोटालों के कारण स्थानीय हलका विधायक और कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धरमसौत की बर्खास्तगी और गिरफ़्तारी की मांग को लेकर शिरोमणी अकाली दल की तरफ से राज्य स्तरीय रैली यहाँ 2 नवंबर को किये जाने का ऐलान किया गया है। इस के बाद हलके में राजनितिक सरगर्मियाँ तेज हो गई हैं।

लोकसभा के पूर्व डिप्टी स्पीकर और इस हलके पूर्व ऐम. पी. चरनजीत सिंह अटवाल और पूर्व पशु पालन मंत्री गुलजार सिंह के नेतृत्व अंतर्गत 27 सदस्यीय समिति की तरफ से पंजाब के हर कस्बे में से दलित भाईचारे को यहाँ इकट्ठा किया जा रहा है। रैली को सुखबीर सिंह बादल पूर्व डिप्टी सी. ऐम. और समुच्चय हाईकमान संबोधन करेंगे, जिसके लिए हलका इंचार्ज कबीर दास और पूर्व इंचार्ज मक्खण सिंह लालका भी सक्रिय हो गए हैं।

रैली में दोनों पक्षों की तरफ से शक्ति प्रदर्शन होगा। सुखबीर बादल दोनों में से किस को आगे करते हैं, यह रैली ही बताएगी। इस रैली के साथ धरमसौत की मुश्किलों बढ़ सकतीं हैं। दूसरी तरफ आम आदमी पार्टी, भाजपा और बसपा के अलावा सभी दलित संगठन भी आंदोलन कर रहे हैं। शिरोमणी अकाली दल की तरफ से कांग्रेसी विधायकों के घर के घेराव करने के अल्टीमेटम के साथ धरमसौत और कांग्रेस के लिए नई परेशानी पैदा हो गई है। अब देखना है कि मुख्यमंत्री मौजूदा हालत में धरमसौत की छुट्टी करते हैं या बचाव। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News