पंजाब सरकार एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्तियां करने की ओर अग्रसर : चन्नी

punjabkesari.in Tuesday, Sep 10, 2019 - 02:42 PM (IST)

जालंधर/कपूरथला: पंजाब सरकार एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्तियां करने की ओर अग्रसर है इसकी प्रारंभिक प्रक्रिया पूरी करके इश्तिहार भी जारी हो चुके हैं। राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक सिखलाई विभाग के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि राज्य के विभिन्न विभागों में भर्तियां की जाएगी। चन्नी सोमवार को आई.के. गुजराल पंजाब टैक्निकल यूनिवर्सिटी में आयोजित राज्य के 5वें मैगा जॉब फेयर में मुख्यातिथि थे। सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। 
PunjabKesari, Mega Job Fair
यूनिवर्सिटी के कुलपति डा. अजय कुमार शर्मा ने समारोह की अध्यक्षता करते हुए कहा कि सरकार पंजाबी युवाओं को निजी क्षेत्र तथा सरकारी क्षेत्र में नौकरियों के अवसर देने का लगातार प्रयास कर रही है। उन्होंने बताया कि यह जॉब फेयर 30 सितम्बर तक जारी रहेगा तथा इसमें लाखों युवाओं को निजी क्षेत्र में 2.10 लाख रिक्तियां पेश की जाएगी। पंजाबी युवाओं के नौकरी के सपने पूरे करने में यह जॉब फेयर बहुत मददगार साबित हुआ है। यह गर्व की बात है कि सरकार रोजगार मुहैया करवाने में इतनी गंभीरता दिखा रही है, एवं स्वयं मुख्यमंत्री इस काम को निजी तौर पर रिव्यू कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि आज यूनिवर्सिटी कैम्पस में आयोजित इस जॉब फेयर में 30 से अधिक कम्पनियां 2300 नौकरियां देने के लिए उपलब्ध हैं और 1500 स्टूडैंट्स आवेदक के तौर पर पंजीकृत हुए हैं।  
PunjabKesari, Mega Job Fair
चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सरकार राज्य में 70 से अधिक स्थानों पर 5वें जॉब फेयर का आयोजन कर रही है जिसमें 2000 कम्पनियां पंजाबी युवाओं को नौकरी देने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि 18 सितम्बर को आई.एस.बी. मोहाली में एक हाई एंड जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 25 मल्टीनैशनल कम्पनियां 800 रिक्तियों के लिए 3 से 9 लाख रुपए तक के पैकेज की पेशकश करेंगी। 

अंत में धन्यवाद प्रस्ताव यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार डा. सुखबीर सिंह वालिया ने पढ़ा। समारोह में जिला कपूरथला के ए.डी.सी. अवतार सिंह भुल्लर, एस.डी.एम. वरिन्द्रपाल सिंह बाजवा, जिला रोजगार अधिकारी नीलम महे, रोजगार विभाग के डिप्टी डायरैक्टर जतिन्द्र कुमार सरीन भी उपस्थित रहे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News