पंजाब में बढ़ रही है ठंड, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट

punjabkesari.in Thursday, Dec 23, 2021 - 10:15 AM (IST)

चंडीगढ़(शर्मा) : पंजाब में लगातार चल रही शीतलहर के मद्देनजर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने विस्तृत एडवाइजरी जारी की है। जिक्रयोग्य है कि पंजाब में तापमान में गिरावट देखी जा रही है और ठंड के लंबे समय तक संपर्क में रहने से कई बीमारियों जैसे फ्लू, नाक बहना, हाइपोथर्मिया, फ्रॉस्टबाइट आदि के होने की संभावना बढ़ जाती है। 

यह भी पढ़ें : पुलिस अलर्ट के बावजूद पंजाब में घटी एक और बेअदबी की घटना, केस दर्ज

विभाग के डायरैक्टर डा. अंदेश ने कहा कि लोगों को शीतलहर के बारे में विभाग के पूर्वानुमानों पर नजर रखनी चाहिए। पंजाब के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। ओमिक्रॉन वेरिएंट के खतरे के विरुद्ध भी चेतावनी दी गई है क्योंकि यह डेल्टा वेरिएंट की अपेक्षा तीन गुना अधिक संक्रामक है। उन्होंने लोगों को टीकाकरण पूरा करने और कोविड के अनुरूप व्यवहार का पालन करने की अपील की।

यह भी पढ़ें : मजीठिया को लेकर अकाली दल का बड़ा ऐलान

मौसम विभाग चंडीगढ़ ने एक विशेष बुलेटिन जारी किया था जिसके तहत 23 और 24 दिसम्बर को पंजाब के लुधियाना, गुरदासपुर, अमृतसर, तरनतारन, नवांशहर, कपूरथला, जांलधर, संगरूर, फतेहगढ़ साहिब और पटियाला में जनता को घने कोहरे का सामना करना पड़ सकता है। इसके साथ ही लोगों को लगातार पड़ रही खुश्क सर्दी से भी राहत मिलने के आसार हैं। बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह बारिश हो सकती है। बारिश के चलते तापमान में भी गिरावट देखने को मिल सकती है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News