जेठ-जेठानी ने मेरा घर तोड़ा... 4 साल की बच्ची की मां ने उठाया खौफनाक कदम

punjabkesari.in Friday, Jul 19, 2024 - 01:23 PM (IST)

मोगा : कोट ईसे खां के नजदीकी गांव ब्रह्म के में उस समय स्थिति बेहद गमगीन हो गई जब बेटी ने अपने ससुराल परिवार से दुखी होकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। मृतका की पहचान वीरपाल कौर पुत्री चानण सिंह निवासी ब्रह्मके के रूप में हुई है, जिसकी शादी करीब 5 साल पहले खरड़ के मेजर सिंह के बेटे जसदीप सिंह से हुई थी। मृतक वीरपाल कौर के भाई सुखविंदर सिंह द्वारा पुलिस को दिए गए बयान के अनुसार, वीरपाल कौर के पति और उसके ससुराल परिवार ने दहेज की मांग करते हुए, शादी के कुछ समय बाद ही परेशान किया जाने लगा। कभी-कभी उसके साथ मारपीट भी की जाती थी।

PunjabKesari

परिजनों ने बताया कि करीब एक माह पहले वीरपाल को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया था। इसके बाद वह अपने मायके गांव ब्रह्म के आ गई थी। इसके बाद ससुराल वालों ने मोहाली महिला सेल में बुलाया और हमें राजीनामा करके वीरपाल को तलाक देने की बात कही। लेकिन वीरपाल कौर तलाक के लिए राजी नहीं हुई, इसलिए उसके ससुराल वालों ने उसकी 4 साल की बेटी सरगन को उससे छीन लिया और उलटा उसे धमकी दी। लड़की के भाई ने बताया कि हम अपनी लड़की को अपने गांव ब्रह्म के ले आए थे। भाई ने कहा कि जब वह अपने लड़के के साथ मोगा से दवा लेने गया था तो पीछे से मेरी बहन वीरपाल कौर घर पर अकेली थी। इसी बीच उसने 8 पेज का सुसाइड नोट लिखा, जहर निगल लिया और अपनी जान दे दी। इस मौके पर जब कोट ईसे खां थाने के इंस्पेक्टर जतिंदर सिंह से बात की गई तो उन्होंने कहा कि हमने मृतक वीरपाल कौर के भाई के बयानों पर 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है। पुलिस की अलग-अलग टीमें छापेमारी कर रही हैं।

क्या लिखा है सुसाइड नोट में?

सुसाइड नोट में मृतका ने लिखा है कि उसके ससुराल वाले उसे रोजाना मारते-पीटते थे। मायका परिवार गरीब था, शादी से पहले ही कह दिया था कि हम दहेज नहीं दे सकते, लेकिन इसके बावजूद मेरी मां ने पैलेस में शादी की। दहेज की मांग को लेकर मुझे बुरा-भला कहा गया। मेरे जेठ ने मुझे मारवाया है। जब तक मेरे परिवार को न्याय नहीं मिल जाता, मेरा अंतिम संस्कार न किया जाए। मैंने अपने जीवन की लड़ाई खत्म कर दी। जेठ, जेठानी और सास, ससुर को सजा मिलनी चाहिए। जेठानी और जेठ ने मेरा घर तोड़ा हैं। मेरी बेटी को भी न्याय मिलना चाहिए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kamini

Related News