अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट के खिलाफ नगर निगम का Action

punjabkesari.in Thursday, Mar 14, 2024 - 11:06 AM (IST)

लुधियाना (हितेश): पी.डी.ए. के सदस्यों द्वारा ताजपुर रोड के साथ लगते इलाके में अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट की पोल खोलने के बाद नगर निगम के अफसर हरकत में आ गए हैं, जिनके द्वारा पानी-सीवरेज का कनेक्शन काट दिया गया है। यहां बताना उचित होगा कि पी.डी.ए. के सदस्यों द्वारा मंगलवार को गीता नगर के नजदीक स्थित एक ऐसे वाशिंग यूनिट की वीडियो वायरल की गई थी, जो कि सी.ई.टी.पी. का मेंबर नही है और उसके द्वारा डेयरियों की आड में केमिकल युक्त को सीधे बुड्ढे नाले में छोड़ा जा रहा था।

यह भी पढ़ें : Kisan Andolan: पंजाब के एक और किसान की मौ+त, पुलिस ने दागे थे आंसू गैस के गोले

इस मामले में नगर निगम द्वारा बुधवार को इस यूनिट के बाहर स्थित पानी-सीवरेज का कनेक्शन काटने का दावा किया गया है। लेकिन बड़ा सवाल यह है कि जोन बी की ओ एंड एम सेल के जिन मुलाजिमों के कंधे पर ताजपुर रोड के साथ लगते एरिया में अवैध रूप से सीवरेज या बुड्ढे नाले में केमिकल युक्त पानी गिरने से रोकने की जिम्मेदारी है, उनके द्वारा अब तक इस युनिट को नजरअंदाज क्यों किया जा रहा था। जिसे लेकर एस .ई. रविंद्र गर्ग व एक्सईएन रणबीर सिंह ने कहा कि इलाके के एस.डी.ओ. अमृतपाल सिंह को नोटिस जारी होगा।

PunjabKesari

यह भी पढ़ें : पानी-सीवरेज के बिलों को लेकर पंजाबियों को बड़ी राहत, पढ़ें क्या है पूरी खबर

नगर निगम के अफसरों का कहना है कि उनकी टीम के पहुंचने से पहले ही अवैध रूप से चल रहे वाशिंग यूनिट का मालिक ताला लगाकर गायब हो गया था। नगर निगम अफसरों के मुताबिक बिना कंसेंट के वाशिंग यूनिट चलाने या बुड्ढे नाले में सीधे तौर पर केमिकल युक्त डालने को लेकर कार्रवाई करने के अधिकार पी पी सी बी के पास हैं। जबकि पी पी सी बी के चीफ इंजीनियर प्रदीप गुप्ता, एस ई परमजीत सिंह व एक्सईएन गुरप्रीत सिंह ने दो दिन बाद भी इस मामले में चुप्पी साधी हुई है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News