त्योहारी सीजन में शहर के लिए खड़ी हुई नई मुसीबत, जानें क्या है गंभीर मामला

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 01:43 PM (IST)

जालंधर : नगर निगम यूनियनों के बीच पनपा आपसी टकराव अब खुलकर सामने आने लगा है, जिसके चलते नगर निगम के ज्यादातर ड्राइवर हड़ताल पर चले गए जो शहर में से कूड़ा उठाने का काम करते हैं। गौरतलब है कि इन दिनों त्यौहारी सीजन चल रहा है परंतु आज शहर की सड़कों के किनारे बने डंप स्थानों पर भारी मात्रा में कूड़ा पड़ा देखा गया, जिस कारण लोगों को अच्छी खासी परेशानी भी झेलनी पड़ी।

jalandhar municipal corporatiion

इस सिलसिले में  निगम की वर्कशॉप में सेनेटरी सुपरवाइजर इंप्लाइज यूनियन और अन्यों की एक बैठक बंटू सभ्रवाल, शमी लूथर, रिंपी कल्याण इत्यादि की देखरेख में हुई जिस दौरान रोष व्यक्त किया गया कि नगर निगम प्रशासन द्वारा दर्ज चार कर्मचारियों की वरिष्ठता के आधार पर ड्यूटी नहीं लगाई जा रही। इन यूनियन नेताओं ने कहा कि निगम की वर्कशॉप में एक टिप्पर को चलाने के लिए जूनियर कर्मचारी को लगा दिया गया है और साथ ही साथ वार्ड 60 में भी एक सैनेटरी सुपरवाइजर की मृत्यु हो जाने के कारण उस वार्ड में भी जूनियर कर्मचारी की तैनाती की गई है, जिस कारण निगम की समस्त यूनियनों में रोष व्याप्त हो गया है।

jalandhar municipal

इसी कारण शहर में से कूड़े की लिफ्टिंग नहीं हुई और जगह-जगह कूड़े के ढेर लगे रहे। यूनियन नेताओं ने साफ शब्दों में कहा कि अगर निगम प्रशासन ने कर्मचारियों को वरिष्ठता के आधार पर तैनात नहीं किया तो 26 अक्तूबर से सफाई व्यवस्था, कूड़े की लिफ्टिंग के साथ-साथ सीवरेज और वाटर सप्लाई का काम भी पूरी तरह ठप्प कर दिया जाएगा। बैठक दौरान हितेश नाहर, विनोद मद्दी, मुनीश बाबा, अरुण कल्याण, हरिवंश सिद्धू, विनोद गिल, विक्रम कल्याण, सिकंदर खोसला, राजन हंस मौजूद रहे।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News