जालंधर में आधी सरकार आम आदमी पार्टी और आधी कांग्रेस की, दुविधा में निगम अधिकारी

punjabkesari.in Sunday, Mar 27, 2022 - 12:30 PM (IST)

जालंधर (खुराना): पंजाब में आम आदमी पार्टी ने 92 सीटें जीतकर अभूतपूर्व विजय तो प्राप्त कर ली है परंतु जालंधर की बात करें तो अभी यहां आधी सरकार आम आदमी पार्टी और आधी कांग्रेस की है क्योंकि चारों शहरी सीटों से 2 कांग्रेसी विधायक भी जीते हैं। ऐसे में जालंधर नगर निगम, जालंधर स्मार्ट सिटी तथा अन्य सरकारी विभागों के अधिकारी इस दुविधा में हैं कि राजनीतिक नेतृत्व के तौर पर किस पार्टी का कहा माने। फिलहाल तो यह सिस्टम चला आ रहा है कि हर विधायक अपने क्षेत्र में ही हस्तक्षेप करता है परंतु अब जिस प्रकार के हालात बन रहे हैं, उसके मुताबिक आम आदमी पार्टी के दो जीते विधायकों को बाकी दोनों विधानसभा क्षेत्रों में भी अपना दबदबा दिखाना होगा।

यह भी पढ़ें : लगातार 6 दिनों से बढ़ रही पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें आपके शहर में है कितना रेट

अब यह आम आदमी पार्टी के नेतृत्व पर भी निर्भर करता है कि वह उन विधानसभा क्षेत्रों में किन्हें जिम्मेदारी सौंपते हैं जहां आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हारे हैं। जालंधर नॉर्थ में दिनेश ढल्ल के मुकाबले बावा हैनरी और जालंधर कैंट में सोढी के मुकाबले परगट सिंह विजेता रहे परंतु आम आदमी पार्टी के शासन में दिनेश ढल्ल और सोढ़ी का कितना दबदबा रहेगा, यह आने वाले समय में ही पता लगेगा। यदि नगर निगम जैसे सरकारी विभाग अभी भी बावा हैनरी और परगट सिंह की बातें मानते हैं तो ‘आप’ नेतृत्व का क्या स्टैंड होगा, इस पर भी भविष्य की राजनीति निर्भर करती है।

यह भी पढ़ें : चंडीगढ़ दौरे पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य को देंगे यह बड़ी सौगात

अवैध बिल्डिंगों के लिए आप नेताओं के फोन आने शुरू
चाहे आम आदमी पार्टी सरकारी कार्यालयों में भ्रष्टाचार खत्म करने और साफ सुथरा सिस्टम देने के वादे जोर-शोर से कर रही है परंतु असलियत यह है कि आम आदमी पार्टी के कई नेतागण भी अधिकारियों पर यह दबाव बनाने लग गए हैं कि उनकी उचित अनुचित बातें मानी जाए। जालंधर निगम के कुछ अधिकारियों ने नाम न छापे जाने की शर्त पर बताया कि अवैध बिल्डिंगों को लेकर शहर के आप नेताओं के फोन आने शुरू हो गए हैं। ऐसे कुछ मामले मखदूमपुरा के टैंट हाऊस की बिल्डिंग, पीर बोदला बाजार के अवैध निर्माण और बबरीक चौक से अड्डा बस्ती शेख की ओर जाने वाली सड़क किनारे बन रही अवैध बिल्डिंग से संबंधित हैं, जहां निगम अधिकारी आप नेताओं के दबाव में हैं। अब देखना होगा कि आने वाले समय में आम आदमी पार्टी के नेता शहर में अवैध निर्माणों, अवैध कालोनियों और अवैध कार्यों को संरक्षण देते हैं या फिर इन्हें सख्ती से बंद करवाते हैं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News

Recommended News