फोकल प्वाइंट में झुग्गियों के मुकाबले शराब के ठेके पर मेहरबान हुए नगर निगम के ऑफिसर

punjabkesari.in Saturday, Mar 02, 2024 - 01:13 PM (IST)

लुधियाना (हितेश): नगर निगम अधिकारियों द्वारा फोकल प्वाइंट में सड़क की जगह पर हुए कब्जे हटाने के लिए जो ड्राइव शुरू की गई है। इस दौरान झुग्गी वालों को तो सामान सम्भालने का मौका दिए बिना ही मलबे के ढेर में तब्दील किया जा रहा है लेकिन उसके मुकाबले शराब के ठेके पर मेहरबानी दिखाई जा रही है। यह शराब का ठेका फोकल प्वाइंट में जीवन नगर चौक से जाने वाली मेन रोड के किनारे उत्तम नगर चौक में स्थित है। इस शराब के ठेके को लेकर लेकर नगर निगम अधिकारियों की नींद कमिश्नर की उद्यमियों के साथ हुई मीटिंग के बाद कब्जे हटाने के लिए शुरू की गई मुहिम के दौरान खुली है।

यह भी पढ़ें: Weather: पंजाब के 17 जिलों में Alert, घर से निकलने से पहले पढ़ें ये खबर

इस शराब के ठेके को सड़क की जगह में खोला गया है, लेकिन इसके लिए नगर निगम को फीस जमा करवा कर कोई मंजूरी नहीं ली गई। इसके बावजूद नगर निगम अधिकारियों द्वारा शराब के ठेके को हटाने की बजाय ठेकेदार को मंजूरी के दस्तावेज दिखाने के लिए समय देने की बात कही जा रही है। अब सवाल यह उठता है कि अगर नगर निगम द्वारा सड़क की जगह में शराब के ठेके को खोलने के लिए मंजूरी दी गई है या नहीं, उसे लेकर ठेकेदार से दस्तावेज मांगने की बजाय अपना रिकॉर्ड क्यों नहीं चेक किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: आज Jalandhar में CM मान और केजरीवाल, जनता को देंगे ये खास तोहफा

रेहड़ी वालों से फीस वसूलने गए मुलाजिमों का हुआ विरोध

जोन बी के अधीन आते इलाके गुरु अर्जुन देव नगर में रेहड़ी वालों से फीस वसूलने गए मुलाजिमों को विरोध का सामना करना पड़ा। इस दौरान आसपास रहने वाले लोग इकट्ठे हो गए और रेहड़ी वालों को हटाने की मांग की गई। लोगों को शिकायत है कि रेहड़ी वालों की वजह से ट्रैफिक जाम की समस्या होने के साथ ही वहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है जिसे लेकर तहबाजारी ब्रांच के मुलाजिमों का कहना है कि इस जगह पर लगाई गई रेहड़ीयों को लेकर उन्हें अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है और अब जब वह फीस की वसूली करने लगे तो लोगों द्वारा विरोध किया गया, जिसके मद्देनजर आने वाले दिनों में रेहड़ी वालों को हटाने की कार्रवाई की जाएगी

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News