फुटपाथ पर कब्जा करने वालों पर नगर निगम का चला डंडा, की यह कार्रवाई

punjabkesari.in Friday, Dec 02, 2022 - 02:17 PM (IST)

अमृतसर (गुरिंदर सागर):  पिछले कुछ दिनों से अमृतसर शहर में ट्रैफिक काफी बढ़ रहा है। बढ़ते ट्रैफिक को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस लगातार दुकान के बाहर से अवैध कब्जा हटाने का प्रयास कर रही है जिसके चलते पिछले दिनों भी अमृतसर हाल गेट से लेकर स्टैंड तक दुकानदार फुटपाथ पर रेहड़ियां लगाकर अपना कारोबार चलाते हैं उनकी रेहड़ियों को हटाया गया था।  इसके बाद आज दुकानदारों द्वारा रोष प्रदर्शन किया गया और पंजाब सरकार खिलाफ जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि वह पिछले कई वर्षों से फुटपाथ पर रेहड़ी लगाकर अपना कारोबार चलाते हैं लेकिन कुछ दिनों से पुलिस द्और निगम द्वारा उन्हें तंग-परेशान किया जा रहा है और बीते दिनों भी उनकी रेहड़ियां फुटपाथ से हटा दी गईं थी। दुकानादरों ने मांग की उन्हें पहले की तरह अपना कारोबार फुटपाथ पर करने दिया जाए। अगर नगर निगम ने और पुलिस अधिकारी उन्हें कारोबार करने के लिए परेशान करेगी तो वह बड़ा संघर्ष भी कर सकते हैं। 

PunjabKesari

फुटपाथ पर स्ट्रीट साइन लगा कर उनके स्ट्रीट साइन हटा दिए गए और उसके बाद दुकानदारों ने आज विरोध प्रदर्शन किया और पंजाब सरकार के खिलाफ रोष प्रकट किया उन्होंने कहा कि वे कई सालों से फुटपाथ पर खड़े होकर अपना कारोबार चलाते हैं. लेकिन पिछले कुछ दिनों से उन्हें पुलिस और नगर निगम द्वारा परेशान किया जा रहा है और कल उनके फुटपाथों को हटा दिया गया था। यदि नगर निगम और पुलिस अधिकारी उन्हें व्यापार करने के लिए परेशान करते हैं, तो वे एक बड़ा संघर्ष भी कर सकते हैं।

उधर, इस मामले में रामबाग थाने की पुलिस अधिकारी राजबीर कौर ने कहा कि अमृतसर में जी-20 का कार्यक्रम होने वाला है, जिससे कई मंत्री और केंद्र से कई अधिकारी लगातार पहुंच रहे हैं जिसके शहर की ट्रैफिक को देखते हुए कम करने की कोशिश की जा रही है। दुकानदारों ने जो फुटपाथ पर कब्जे किए हुए उनसे नाजायज कब्जे छुड़वाए जा रहे हैं ताकि शहर की ट्रैफिक को सुचारू बनाया जा सके। अब दुकानदारों को समझाकर धरना भी खत्म करवा दिया गया है।  

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से अमृतसर शहर में रोजाना ही लंबा जाम देखने को मिल रहा है और अमृतसर शहर में बढ़ती ट्रैफिक समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस नगर निगम और पुलिस हर तरह के हथकंडे अपना रही है। फुटपाथ पर दुकानदारों द्वारा किए जा रहे अतिक्रमण को हटाने में ट्रैफिक पुलिस लगातार सख्ती दिखा रही है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News