भूत प्रेत निकालने के चक्कर में नौजवान की बेरहमी से ह+त्या, अब चढ़ें पुलिस के हत्थे

punjabkesari.in Monday, Aug 26, 2024 - 02:24 PM (IST)

गुरदासपुर(विनोद): जिला पुलिस गुरदासपुर के गांव सिंगपुरा में अंध-विश्वास का शिकार हो एक मसीह नौजवान के अदंर से भूत प्रेत निकालने के चक्कर में उससे मारपीट कर उसकी हत्या करने के आरोप में पुलिस ने दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। जबकि अन्य आरोपियों की तालाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

जिला पुलिस अधीक्षक दयामा हरीश कुमार ने इस संबंधी पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गांव सिंगपुरा निवासी एक नौजवान सैमुअल मसीह की तबीयत खराब रहती थी। जिस परिवार वालों ने उसकी सेहत ठीक करने के लिए पादरी जैकब मसीह पुत्र सत्ता मसीह निवासी संघर कालोनी धारीवाल को उनके घर आकर प्राथना करने के लिए कहा। जिस पर 21 अगस्त को जैकब मसीह अपने साथ बलजीत सिंह उर्फ सोनू पुत्र रंजीत सिंह निवासी गांव सुचैनिया सहित 8 अज्ञात लोगों को लेकर आया। पंरतु प्राथना करने के साथ साथ आरोपियों ने सैमुअल मसीह के अंदर किसी प्रेत आत्मा की बात कर उससे मारपीट की। 

लगभग दो घंटे की मारपीट के बाद आरोपी सैमुअल मसीह को एक चारपाई पर डाल कर चले गए। बाद में जांच में पता चला कि सैमुलल मसीह की मौत हो चुकी है। परिवार वालों ने दवाब में आकर सैमुअल मसीह का अंतिम संस्कार कर उसे कब्रिस्तान में दफना दिया। जिला पुलिस अधीक्षक दयामा हरीश कुमार ने बताया कि 23 अगस्त को मृत्क सैमुअल मसीह की मॉ राखल मसीह पत्नी मंगा मसीह ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उसके बेटे सैमुअल मसीह की मौत पादरी जैकब मसीह व उसके साथियों द्वारा भूत निकालने के नाम पर की गई मारपीट से हुई है। जिस पर पुलिस ने धारीवाल पुलिस स्टेशन में केस दर्ज कर डयूटी मैजिस्ट्रेट की उपस्थिति में मृत्क सैमुअल मसीह के शव को कब्रिस्तान से निकाला तथा पोस्ट मार्टम के लिए सिविल अस्पताल गुरदासपुर भेजा। एस.एस.पी.ने बताया कि पुलिस ने तुरंत कारवाई कर आरोपी पादरी जैकब मसीह तथा बलजीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया है जबकि अन्य आरोपियों की पहचान कर उनको गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News