बदल गया श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी अस्पताल का नाम

punjabkesari.in Sunday, Dec 12, 2021 - 05:57 PM (IST)

श्री मुक्तसर साहिब (कुलदीप ऋणी/पवन): श्री मुक्तसर साहिब के सिविल अस्पताल का नाम अब बावा किशन सिंह बावा संत सिंह यादगारी अस्पताल होगा। इस संबंधित डायरेक्टर सेहत और परिवार भलाई विभाग की तरफ से पत्र जारी कर दिया गया है। इस संबंधी आज विशेष समागम श्री मुक्तसर साहिब के सरकारी अस्पताल में किए गए। इस दौरान डिप्टी कमिश्नर एच.एस. सूदन मुख्य मेहमान के तौर पर पहुंचे। वर्णनयोग्य है कि श्री मुक्तसर साहिब के विकास कामों में बावा परिवार की तरफ से बड़ा योगदान पाया गया है। जब श्री मुक्तसर साहिब को जिला बनाया गया तो इलाके के इस मशहूर परिवार ने पहल के आधार पर योगदान दिया। बावा परिवार की तरफ से श्री मुक्तसर साहिब को जिला बनाने के बाद जिला सचिवालय और सिविल अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब को बता एकड़ से अधिक एक रुपए में 100 साल के लिए जमीन दी गई।

यह भी पढ़ेंः पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिद्धू का बड़ा बयान

बावा परिवारों के बड़े बुज़ुर्गों के नाम पर अब जिला बनने से 25 साल बाद सिविल अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब का नाम बावा किशन सिंह और बावा संत सिंह के नाम पर होगा। प्रसिद्ध कारोबारी यादविन्दर सिंह लाली बावा के दादा बावा किशन सिंह और मुक्तसर नगर कौंसिल के प्रधान रहे उनके परदादा बावा संत सिंह के नाम पर अब सरकारी अस्पताल श्री मुक्तसर साहिब का नाम होगा। बावा संत सिंह के नाम और एक रोड भी शहर में बना हुआ है। बावा परिवार की शहर के विकास को देन देखते सरकार की तरफ से लिए इस फैसले की लोग प्रशंसा कर रहे हैं और इसको देरी के साथ लिया दरुसत फैसला बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ेंः ‘दिल्ली फतेह मार्च’ हुआ समाप्त, किसान नेताओं ने दिया बड़ा बयान

यहां यह भी बता दें कि इस मामले में साल की शुरुआत में शुरू हुई कार्यवाही अब शिखर पर है। आज नाम बदलने संबंधी हुए विशेस समागम उपरांत लोगों में यह चर्चाएं हैं। कई अब नाम बदलने उपरांत काम करने का ढंग भी बदलेगा और सरकारी अस्पताल में डाक्टरों की कमी पूरी होगी। अस्पताल में 10 एमरजैंसी मेडिकल अफसर की आसामियां हैं और अस्पताल में सिर्फ दो ही एमरजैंसी मेडिकल अफसर हैं, आंखों का माहिर डाक्टर नहीं है, अल्ट्रासाउंड मशीन है परन्तु रेडियोलॉजिस्ट नहीं है, बच्चों के माहिर डाक्टर की आसामी और पक्की पोस्टिंग नहीं। उद्घाटन समारोह उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते डिप्टी कमिशनर ने कहा कि यह कमी जल्द पूरी कर दी जाएगी। आज उद्घाटन समारोह दौरान यादविन्दर सिंह लाली बावा, काऊंसलर गुरिन्दर सिंह कोकी बावा, रुपिन्दर सिंह बावा रूपी, सिविल सर्जन डा रंजू सिंगला, डिम्पी बावा आदि उपस्थित थे। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News