फिर से एक्शन मोड में आएंगे नवजोत सिंह सिद्धू, कृषि ऑर्डिनेंस खिलाफ किसानों के धरनों में होंगे शामिल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 22, 2020 - 01:34 PM (IST)

चंडीगढ़/पंजाब: कृषि आर्डिनेंस को लेकर किसानों का केंद्र सरकार खिलाफ गुस्सा फूट रहा है। पंजाब में हर क्षेत्र में इसके खिलाफ जमकर विरोध किया जा रहा है। आज भी किसानों की तरफ से खेती आर्डिनेंस के विरोध में और ओर किसान की मांगों को लेकर केंद्र और राज्य सरकार विरुद्ध रोष प्रदर्शन करते हुए  रोड जाम और प्रदर्शन किया गया। इस मामले ने पंजाब की सियासत को भी हिला कर रख दिया है। राजनीतिक पार्टियों के साथ-साथ पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री के कई कलाकार भी इस अध्यादेश का जमकर विरोध कर रहे है। 

ऐसे में अब पिछले काफी समय से राजनीति से अलग चल रहे पूर्व कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू भी किसानों के साथ उनके धरने में बैठेंगे। हालांकि अभी इस बात की पुष्टि सिद्धू की तरफ से नहीं की गयी है परन्तु उनके साथी विधायक परगट सिंह ने बात हुई है और वो किसानों के धरनों में शामिल होंगे। उन्होंने मुझसे कहा कि आने वाले दिनों में जहां-जहां भी किसानों का आंदोलन होगा वह उसमें शामिल होंगे।

गौरतलब है कि मोदी सरकार संसद में कृषि से संबंधित 3 ऑर्डिनेंस के राज्यसभा में भी पारित होने से हंगामा हो गया है। इसका विपक्षी पार्टियां सहित सरकार में शामिल पार्टी भी विरोध करने लगी है। इसी के चलते ही  केंद्रीय मंत्री और अकाली दल की नेता हरसिमरत कौर बादल ने बिल के विरोध में इस्तीफा दे दिया है। दूसरी तरफ किसान बिल के विरोध में हर जगह प्रदर्शन कर रहे हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tania pathak

Recommended News

Related News