नवांशहर: प्रदर्शनकारियों व दुकानदारों के बीच तीखी नोक-झोंक, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

8/13/2019 6:38:59 PM

नवांशहर(मनोरंजन): दिल्ली में श्री गुरु रविदास जी के मंदिर पर कार्रवाई के बाद जिले में दूसरे दिन भी रविदास समाज खासा उबाल में रहा। रविदास समाज की ओर से मंगलवार को शहर में रोष प्रदर्शन करते हुए चंडीगढ़ चौंक में जाम लगाया गया। 

PunjabKesari

इस दौरान प्रर्दशनकारियों ने केंद्र की मोदी सरकार व दिल्ली की केजरीवाल सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। शहर में दुकानें बंद करवाने दौरान प्रदर्शनकारियों व दुकानदारों में एक दो जगह पर तीखी नोक-झोक के कारण तनाव पैदा हो गया। दिनभर इस टकराव को लेकर अफवाहों का बाजार भी गर्म रहा। चंडीगढ़ चौक में यातायात पूरी तरह से ठप्प रहा। मामले की संवेदनशीलता और बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए  ज्यादातर शिक्षण संस्थानों को बंद किया गया। 
PunjabKesari
पुलिस की ओर से सुरक्षा के भी पुख्ता बंदोबास्त किए गए थे। रोष धरने को संबोधन करते हुए बलाचौर के पूर्व विधायक हरगोपाल, निक्कू राम, मक्खन चौहान, रमेश बाली ने कहा कि मंदिर तोडऩा अति निंदनीय घटना है। इससे करोड़ों लोगों की आस्था को ठेस पहुंची है। यह घटना सरकार की मध्याकालीन हमलावर राजसी मानसिकता का सबूत है। सरकार की धक्केशाही को दबा कुचला समाज सहन नही करेगा।  

PunjabKesari

प्रर्दशनकारियों को खंदेडऩे के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज
धरना खत्म होने के बाद प्रदर्शनकारी युवक किसी तरह भीतरी बाजार से होते हुए शानस्टार होटल के आगे एकत्रित होना शुरु हो गए। उसके कुछ दूरी पर ही व्यापार मंडल की अगुवाई में दुकानदार खड़े थे। स्थिति को तनाव पूर्ण देखते हुए पुलिस ने वहां प्रर्दशनकारियों को खदेडऩे के लिए पुलिस लाठीचार्ज भी किया जिसके बाद प्रदर्शनकारी वहां से तितर बीतर हो गए। 


 

PunjabKesari


Vaneet