Diwali : भूल कर भी Gift न करें ये चीजें, हो जाएंगे कंगाल

punjabkesari.in Saturday, Oct 26, 2024 - 06:25 PM (IST)

पंजाब डेस्क : दिवाली के त्योहार पर लोग अपने करीबियों, रिश्तेदारों और दोस्तों को अलग-अलग चीजें उपहार में देते हैं। वहीं वास्तु शास्त्र के अनुसार कई ऐसी चीजें हैं जिन्हें तोहफे के रूप में नहीं देनी चाहिए। अगर व्यक्ति इन चीजों को तोहफे के रूप में देता है तो उसे मुश्किलों व आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं जीनव में नकारात्मकता आती है और मां लक्ष्मी रुठ सकती हैं।     

परफ्यूम (Perfume)

वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी को उपहार में परफ्यूम नहीं देना चाहिए। इसे देने से आपके जीवन से सकारात्मकता दूर हो सकती है और नकारात्मकता का सामना करना पड़ सकता है। 

घड़ी (Watch)

दिवाली के मौके पर बहुत लोग तोहफे के रूप में घड़ियां देते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार गलती से भी घड़ी को तोहफे के रुप में नहीं देना चाहिए। इससे जीवन में नकारात्मकता और काम में रुकावटें आ सकती है।

काले कपड़े (Black Clothes)

दिवाली को रोशनी का त्योहार माना जाता है। इसके साथ ही वास्तु शास्त्र में काले रंग को नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है। इस कारण से किसी को भी काले कपड़े या चीजें उपहार में न दें। 

नुकीली वस्तुएं (Sharp Objects)

वास्तु शास्त्र के अनुसार दिवाली उपहार के रूप में किसी को भी तीखी वस्तू जैसे कैंची, चाकू आदि न दें। इन्हें अशुभ माना जाता है। 

तौलिया (Towel)

कई लोग उपहार के रूप में तौलिया देने के बारे में सोचते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार उपहार में तौलिया देना अशुभ होता है। इससे रिश्ते बिगड़ सकते हैं और झगड़े बढ़ सकते हैं। वहीं मतभेद की स्थिति भी पैदा हो सकती है।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Related News