शिरोमणि अकाली दल "टकसाली" का गठन, ब्रह्मपुरा होंगे प्रधान

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 03:55 PM (IST)

अमृतसरः शिअद के बागी टकसाली नेताओं ने नए अकाली दल का गठन कर दिया है। इस नई पार्टी का नाम 'शिरोमणि अकाली दल टकसाली' होगा। पार्टी का अध्यक्ष सर्वसम्मित से रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा को बनाया गया है। आज रविवार को अमृतसर में श्री दरबार साहिब में बागी टकसाली नेताओं रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, रतन सिंह अजनाला और सेवा सिंह सेखवां ने अरदास करने के बाद नई पार्टी का ऐलान किया। इस अवसर पर रतन सिंह अजनाला के बेटे पूर्व विधायक अमर सिंह बोनी ने दावा किया है  कि नई पार्टी के गठन के मौके पर हजारों लोग उनके समर्थन में यहां पहुंचे हैं। 

नए अकाली दल के गठन की ये है वजह...
टकसाली नेता रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, रतन सिंह अजनाला और सेवा सिंह सेखवां सुखबीर सिंह बादल से नाराज चल रहे थे। जिसके चलते उन्होंने अलग पार्टी के गठन का निर्णय लिया। इन तीनो नेताओं का आरोप है कि सुखबीर बादल व उनके साले बिक्रम सिंह मजीठिया की गलत नीतियों के कारण शिरोमणि अकाली दल का लेवल काफी गिर गया है। इसी कारण विधानसभा चुनाव में अकाली दल 15 सीटें भी जीत नहीं सका। अकाल तख्त की मर्यादा को भी काफी ठेस पहुंची है।
सातवां नया अकाली दल.... 
स्थापना के बाद शिअद कई हिस्सों में बंट चुका है। नए अकाली दल के गठन की बात करें तो इसकी नींव सातवीं बार रखी गई है। 1920 में वजूद में आए शिरोमणि अकाली दल मुख्य रूप से शिअद (ब), शिअद (अमृतसर), शिअद (1920), शिअद (यूनाइटेड), शिअद (पंथक) और शिअद (मनजीत सिंह) पहले ही बंट चुका है। अब 'शिरोमणि अकाली दल टकसाली' दल एक नए रूप में आया है और बादल परिवार की सियासत को चुनौती दे रहा है।
 

swetha

Related News

Punjab : अकाली दल के पूर्व जिला प्रधान ने लगाया धरना, जानें क्या है पूरा मामला

सांसद हरसिमरत कौर बादल दोहराना चाहती है इतिहास, उपचुनाव को लेकर अकाली दल बना रहा नई रणनीति

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के चुनावों को लेकर बड़ी खबर, पढ़ें...

आप नेता के हत्याकांड मामले में नया मोड़, अकाली नेता नामजद

Punjab में आज: अकाली नेता गिरफ्तार तो वहीं Doctors की हड़ताल को लेकर बड़ा फैसला, पढ़ें Top 10

बसों में घूमना हुआ महंगा, सफर करने के लिए जानें अब कितने खर्च करने होंगे ...

पंजाब में 20 अक्टूबर तक होंगे पंचायत चुनाव, नोटिफिकेशन जारी

दल बदलुओं के मामले में BJP का हिमाचल में Flop रहा फार्मूला हरियाणा में कितना रहेगा सफल, पढ़ें...