गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को पकड़ने वाले को मिलेगा लाखों का ईनाम, NIA ने किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 06:57 PM (IST)

चंडीगढ़: पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या का मास्टरमाइंड व खूंखार गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि पुलिस की गिरफ्त से अभी तक फरार चल रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर जांच एजैंसी एन.आई.ए. ने ईनाम की घोषणा कर दी है। एन.आई.ए. ने गैंगस्टर गोल्डी बराड़ पर 10 लाख रुपए का ईनाम रखा है। बता दें कि गोल्डी बराड़ गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का भी करीबी है और पंजाब में पिछले कुछ समय के दौरान हुई कई वारदातों में वांछित है। लॉरेंस बेशक इन दिनों तिहाड़ जेल में बंद है लेकिन ऐसे में गोल्डी बराड़ ही कनाडा से लॉरेंस का गैंग चलाता है।  गोल्डी ए कैटगरी का गैंगस्टर है और कोर्ट ने उसे भगोड़ा घोषित किया हुआ है। 16 से अधिक आपराधिक मामलों में गोल्डी बरार की तलाश जारी है।

बता दें कि पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या में गोल्डी बराड़ का बड़ा हाथ था और उसी ने शूटरों को हथियार व अन्य सामान उपलब्ध करवाया था। गोल्डी बराड़ भारत से कनाडा भाग गया था। इसके बाद वह वहीं से पंजाब में अलग-अलग वारदातों को अंजाम देने के लिए साजिश रचता रहा है। गोल्डी की 5 अलग-अलग तस्वीरें पंजाब पुलिस के पास हैं, तस्वीरें देखने से पता चलता है की हालात के साथ वो अपना हुलिया बदलता रहता है।

गोल्डी बराड़ पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब का रहने वाला है, जिसके खिलाफ इंटरपोल ने रैड कार्नर नोटिस जारी कर रखा है। गोल्डी बराड कनाडा में रह रहा था, लेकिन भारत सरकार द्वारा आतंकी घोषित किए जाने के बाद उसने अपना ठिकाना बदल लिया और अमरीका में छिप गया। गोल्डी बराड़ के लिंक खालिस्तानी आतंकी संगठन बब्बर खालसा से भी हैं। गोल्डी बराड़ शार्प शूटरों की आपूर्ति के अलावा हथियारों की तस्करी व हत्या के कई मामलों में वांछित है। गोल्डी बराड़ को भारत लाने के लिए पंजाब पुलिस और केंद्रीय जांच एजैंसियां लगातार प्रयास कर रही है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Subhash Kapoor

Related News