NIA ने खालिस्तान समर्थक समेत 6 लोगों को किया गिरफ्तार, Gangster डल्ला का करीबी भी शामिल

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 08:25 AM (IST)

पंजाब डेस्कः राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एन.आई.ए.) ने आपराधिक गिरोहों, आतंकवादी समूहों और नशीले पदार्थों की तस्करी से जुड़े विभिन्न माफिया के बीच सांठगांठ से संबंधित मामलों में एक आतंकी के करीबी सहयोगी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने  यह जानकारी दी।

 एन.आई.ए. ने इस सांठगांठ का भंडाफोड़ करने के लिए मंगलवार को 8 राज्यों में 76 स्थानों पर छापे मारने के बाद ये गिरफ्तारियां कीं। गिरफ्तार लोगों में कनाडा में रह रहे ‘घोषित आतंकी’ अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का निकट सहयोगी लक्की खोखर उर्फ डैनिस भी शामिल है। एन.आई.ए. ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एन.सी.आर. (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र), महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश में छापेमारी की।
 

गिरफ्तार किए गए लोगों में गैंगस्टर लारैंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के सहयोगी भी शामिल हैं। एजैंसी ने बताया कि पंजाब के बङ्क्षठडा निवासी खोखर को मंगलवार को राजस्थान के श्रीगंगानगर से गिरफ्तार किया गया। इसने कहा कि खोखर अर्श डल्ला के सीधे एवं लगातार संपर्क में था और वह उसके लिए भर्ती किया करता था तथा इसके अलावा वह आतंकवाद संबंधी गतिविधियों के लिए धन जुटाता था।  एन.आई.ए. ने बताया कि उसने पंजाब में अर्श डल्ला के सहयोगियों को हथियार और गोला-बारूद भी मुहैया कराया था, जिनका इस्तेमाल जगराओं में हाल में एक हत्या को अंजाम देने के लिए किया गया था। प्रवक्ता ने बताया कि खोखर के अलावा एन.आई.ए. ने लखवीर सिंह, हरप्रीत, दिलीप बिश्नोई, सुरेंद्र उर्फ चीकू चौधरी और हरिओम उर्फ टीटू को भी गिरफ्तार किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News