NIA ने अमृतसर से दबोचा Most Wanted ड्रग्स तस्कर, हिजबुल सहित कई आतंकी संगठनों को पहुंचाता था मदद

punjabkesari.in Thursday, Feb 04, 2021 - 07:17 PM (IST)

अमृतसरः पंजाब के अमृतसर में NIA ने आज बड़ी कारवाई करते हुए पंजाब में आतंकियों के लिए फंड मुहैया करवाने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति से गोली सिक्का तथा कैश बरामद हुआ है। सुबह 7 बजे से NIA टीम अमृतसर के रंजीत विहार इलाके में रेड कर रही थी।

जानकारी के अऩुसार रंजीत विहार के मकान नंबर 15 से मनप्रीत सिंह मनु नामक युवक पकड़ा गया है है जो यहां पर किराएदार के तौर पर रहा था। जानकारी के अनुसार उक्त युवक हिजबुल मुजाहिदीन के कमांडर रहे नायकू के करीबी हिलाल अहमद के साथ काम कर रहा था। गौरतलब है कि नायकू को हाल ही में श्रीनगर में एनकाऊंटर में मार गिराया गया था।

मनप्रीत सिंह मनु ड्रग्स तस्कार रंजीत शेरा व इकबाल चीता का साथी बताया जा रहा है। इन दोनों को पहले ही काबू किया जा चुका है। NIA की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार मनप्रीत बटाला के तेजा खुर्द गांव का रहने वाला है तथा काफी देर से मॉस्ट वांटेड था। वह ड्रग्स के धंधे से आने वाले पैसा आतंकी संगठनों को मुहैया करवाता था। मनप्रीत ड्रग्स तस्करी में हवाला कारोबार को अंजाम दे रहा था। 

हिलाल अहमद को अमृतसर के पास एक साथी सहित पहले ही गिरफ्तार किया जा चुका है जिससे पूछताछ के बाद पंजाब में आतंकियों के लिए काम कर रहे कई लोगों के नाम का खुलासा NIA के सामने हुआ था। आज मनप्रीत सिंह मनु से 20 लाख रुपए कैश, 130 जिंदा कारतूस व एक कार बरामद हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mohit

Related News

Recommended News