लुधियाना, जालंधर व पटियाला में आज से लगेगा रात्रिकालीन कर्फ्यू

8/8/2020 10:21:04 AM

चंडीगढ़/जालंधर (अश्वनी, धवन): मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कल 8 अगस्त से कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित शहरों लुधियाना, जालंधर तथा पटियाला में रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 9 से लेकर सुबह 5 बजे तक लगाने के आदेश दिए हैं। अन्य सभी बड़े शहरों को  महामारी के इलाज के लिए एकीकृत प्रबंधन योजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। 

मुख्यमंत्री ने मास्क न पहनने वालों को मौके पर ही मास्क पहन कर खड़े रखने के निर्देश अधिकारियों को दिए। फेसबुक पर ‘आस्क कैप्टन लाइव सैशन’ में भाग लेते हुए कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने लोगों से अपील की कि वे अपना समय पर टैस्ट करवाएं तथा प्राइवेट की बजाय सरकारी अस्पतालों में इलाज करवाएं। राज्य में अब पर्याप्त टैस्टिंग सुविधाएं मौजूद हैं तथा सोमवार से 4 नई टैस्टिंग लैबोरेटरियां काम करना शुरू कर देंगी। उन्होंने कहा कि पंजाब में अगस्त अंत या सितम्बर के शुरू में कोरोना अपने उचतम स्तर पर पहुंचेगा। 

मुख्यमंत्री ने सरकारी मैडीकल कालेज फरीदकोट में एक गैर कोविड रोगी डा. परविंद्र की मौत की जांच के लिए वाइस चांसलर को निर्देश दिए हैं क्योंकि डाक्टरों ने फाइल वर्क पूरा होने तक उसका इलाज करने से इंकार कर दिया था। यद्यपि उसकी कोविड टैस्ट रिपोर्ट बाद में सामने आई जिससे पता चलता है कि वह कम आक्सीजन स्तर की समस्या से जूझ रहा था। मुख्यमंत्री ने मृतक की पत्नी डा. नीता (अबोहर) से संवेदना जताते हुए कहा कि रोगियों का हर कीमत पर पहले इलाज होना चाहिए तथा जो रोगियों को अटैंड नहीं करेगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।


Vatika

Related News