नीले बाने को बदनाम करने वाले नकली सिंहों को निहंग जत्थेबंदियों की चेतावनी!

punjabkesari.in Saturday, Jul 13, 2024 - 03:06 PM (IST)

समराला : आए दिन निहंग सिंह की आड़ में शरारती तत्वों द्वारा नशा बेचने और शांति भंग करने की घटनाएं देखने को मिलती हैं। इन शरारती तत्वों के खिलाफ समराला में हलका समराला के निहंग जत्थेबंदियों ने माछीवाड़ा रोड पर गुरुद्वारा श्री संगत साहिब में एक संयुक्त बैठक की।

इसमें उन्होंने इन शरारती तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि या तो वे इन धार्मिक बैनरों को हटा लें या सुधर जाएं, अन्यथा उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इन शरारती तत्वों के खिलाफ पहले निहंग सिंह जत्थेबंदियां और बाद में पुलिस प्रशासन उनके खिलाफ कार्रवाई करेगा। निहंग सिंह संगठनों के नेताओं ने कहा कि वे किसी भी हालत में समराला हलके में शांति भंग नहीं होने देंगे।

इस मौके पर निहंग सुजान सिंह मजाली जत्थेदार बाबा बुड्ढा दल ने कहा कि उन्हें बड़े दुख के साथ कहना पड़ रहा है कि आजकल नीला बाना डालकर कुछ सिंह गलत काम कर रहे हैं जैसे नशा बेचना, लोगों के साथ मारपीट करना, अवैध कब्जा करना आदि बुरे काम कर रहे हैं। ये सभी शरारती तत्व नीले बाने की कर रहे हैं। उनको रोकने के लिए आज वे सभी सिंह एकत्रित हुए हैं। जो भी सिंह गुरु मर्यादा के उल्ट चल कर ऐसा काम करता है वे सभी उनका समर्थन नहीं करेंगे। 

उन्होंने कहा कि जब ये नकली सिंह ऐसी हरकत करते हैं तो निहंग सिंहों की बदनामी होती है, जिससे मन को ठेस पहुंचती है। उन्होंने मीडिया से अनुरोध किया कि जब भी कोई ऐसा निहंग सिंह कोई गलत काम करता पकड़ा जाए तो उसके दल पंथ की अच्छी तरह से पहचान की जाए और उस दल पंथ के नाम के साथ खबर लगाई जाए।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Related News