किसी भी मजदूर के चेहरे पर कोरोना का खौफ नहीं, घर को जाने के लिए बेसब्र

punjabkesari.in Wednesday, May 13, 2020 - 12:09 PM (IST)

जालंधर(गुलशन): लॉकडाउन के बीच पंजाब छोड़कर अपने घर जाने वाले मजदूरों का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए ट्रेनों की संख्या बड़ा दी गई है। पहले दिन 2 ट्रेनें चलाई गई थीं। इसके बाद रोजाना 3-3 ट्रेनें, सोमवार को 4 और मंगलवार को 5 ट्रेनें चलाईं गई। सुबह 7 बजे बेतिया, 8 बजे गया, 10 बजे गोरखपुर, दोपहर 2 बजे गौंडा के लिए और रात 11 बजे फिर 1 ट्रेन गौंडा के लिए चलाई गई, जिनमें 6 हजार प्रवासी अपने राज्यों के लिए रवाना हुए। दोपहर 2 बजे चलने वाली ट्रेन एक घंटा लेट गौंडा के लिए रवाना हुई।

दूसरी ओर प्रवासियों की भीड़ कम होती दिखाई नहीं दे रही है। प्रशासन की ओर से मैडीकल चैकअप के लिए निर्धारित की गई स्थानों के बाहर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। किसी भी प्रवासी के चेहरे पर कोरोना का खौफ नहीं है। सिर्फ अपने गांव जाना ही उनका मकसद है। हजारों की संख्या में सड़कों पर खड़े लोग सोशल डिस्टैंसिंग की धज्जियां उड़ा रहे हैं लेकिन प्रशासन इस भीड़ को कम करने के लिए बेबस साबित हो रहा है। दूसरी ओर प्रशासन ने प्रवासियों के मैडीकल चैकअप के लिए निर्धारित किए स्थान शहर से काफी दूर हैं। प्रवासियों को वहां पहुंचने के लिए कोई भी साधन न मिलने के कारण वह सामान उठाकर पैदल ही सड़कों पर निकल रहे हैं और बारी न आने के कारण रात भी सड़कों पर ही बिता रहे हैं। जिला प्रशासन को लोगों की ओर से लगाई जा रही इस तरह की भीड़ को रोकने की जरूरत है।

आज भी चलेंगी 5 ट्रेनें
सिटी रेलवे स्टेशन से मंगलवार की तरह बुधवार को भी 5 श्रमिक स्पैशल ट्रेनें रवाना होंगी, जिनमें से दोपहर 2 बजे रायबरेली, शाम 5 बजे विजयवाड़ा, 7.30 बजे गया और रात 11 बजे प्रतापगढ़ के लिए सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना होंगी, जिनमें कुल 6000 मजदूर अपने राज्यों की ओर रवाना होंगे। सुबह 10 बजे सीतापुर जंकशन सिटी रेलवे स्टेशन से रवाना हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News