अहम खबर: अब पंजाब के सरकारी अस्पताल PGI में सीधा रैफर नहीं कर सकेंगे मरीज, जानें  कारण

punjabkesari.in Thursday, May 26, 2022 - 12:46 PM (IST)

चंडीगढ़: अब सरकारी अस्पतालों की तरफ से मरीजों को पी. जी. आई. में सीधा रैफर नहीं किया जा सकेगा क्योंकि पंजाब हैल्थ व्यवस्था निगम ने राज्य के सरकारी अस्पतालों में इलाज के लिए आने वाले मरीजों को सीधा पी. जी. आई. और सरकारी मैडीकल कालेज सैक्टर -32 चंडीगढ़ में रैफर करने पर रोक लगा दी है। मरीजों की सुविधा के लिए राज्य के जिलों को 4 हिस्सों में बांटा गया है।

इसके मुताबिक ज़रूरत पड़ने पर मरीज़ों को पंजाब के ही 4 सरकारी मैडीकल कालेजों में रैफर किया जाएगा। इसके बाद मैडीकल कालेज ही ज़रूरत मुताबिक मरीज़ों को पी. जी. आई. या सरकारी मैडीकल कालेज सैक्टर -32 में रैफर करेंगे। वास्तव में कोरोना के बाद सरकारी अस्पतालों में मरीज़ों की संख्या बढ़ने लगी है, जबकि अस्पतालों में डाक्टरों की कमी है।

इसके मद्देनज़र ड्यूटी पर तैनात डाक्टर मरीज़ की गंभीर हालत को देखते हुए तुरंत  चंडीगढ़ पी. जी. आई. या सैक्टर -32 स्थित मैडीकल कालेज में रैफर करने लगे हैं। इस कारण ज़्यादातर मरीज़ वहां दाख़िल नहीं हो पाते और उन्हें वापिस आना पड़ता है और मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। पंजाब हैल्थ व्यवस्था निगम ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और सरकारी अस्पतालों में डाक्टरों की कार्य प्रणाली में सुधार लाने के लिए यह कदम उठाया है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Related News

Recommended News