पंजाब में कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या हुई 68, दोरोहा में भी मिला मरीज

4/5/2020 5:23:10 PM

चंडीगढ़ः दोराहा इलाके में पहला कोरोना पॉजिटिव केस आने से इलाके में डर का माहौल है। गांव राजगढ़ का एक नौजवान पहले टैस्ट में कोरोना पॉजिटिव आया है। जिसकी पहचान लियाकत अली पुत्र मकान अली के तौर पर हुई है, इसकी पुष्टी एस.एच.ओ. दोराहा दविंदरपाल सिंह ने की। बताते चलें कि इनके परिवार के 9 सदस्यों को सिविल अस्पताल दाखिल करवा दिया है और 1 फरार बताया जा रहा है। इसके साथ ही पंजाब में कोरोना पॉजिटिव केसों की गिनती बढ़कर 68 हो गई है।

गौरतलब है कि अब तक राज्य में कोरोना संक्रमण से 6 मरीजों की मौत हो चुकी है। अब तक मरने वालों का विदेशी कनेक्शन रहा है। राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की ओर से कल तक जारी अपडेट के अनुसार कल तक पॉजिटिव पाए गए मामलों की संख्या 65 थी तथा कल एक मामला पठानकोट, आज एक मामला बरनाला के सेखों कालोनी और आज ही दोराहा का एक मामला सामने आया है। 

संगरूर से प्राप्त जानकारी के अनुसार अस्थमा की मरीज महिला को गत एक अप्रैल को कोरोना संक्रमण के संदेह में अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। उसके बाद उसका फिर टैस्ट हुआ और आज उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मामले की पुष्टि हुई। महिला की माली हालत अच्छी नहीं है तथा का पति धौला में ट्राइडेंट कंपनी में काम करता है। उसके मकान मालिक के चार सदस्यों को स्वास्थ्य विभाग ने जांच के लिए बुलाया है तथा मोहल्ले को सील कर दिया है। 

इसी प्रकार कल पठानकोट के सुजानपुर की महिला की पुष्टि हुई थी। सरकारी जानकारी के अनुसार कल तक तक संदिग्ध मामलों की संख्या 1824 हुई तथा इनके जांच के नमूने लिए गए। कल तक पॉजिटिव पाए गए मरीजों की संख्या 65 थी तथा नैगेटिव पाए गए मरीजों की संख्या 1520 और 239 की रिपोर्ट का इन्तजार है। अब तक तीन मरीज ठीक हो चुके हैं तथा सक्रिय मामले 57 और गंभीर मामलों की संख्या दो है मानसा में तीन तबलीगी जमात के लोग संक्रमित पाए गए।
 


Mohit

Related News