ग्रांट का दुरुप्रयोग करने पर भगवंत मान ने लगाई सरपंच की क्लास

punjabkesari.in Saturday, Apr 28, 2018 - 02:46 PM (IST)

भवानीगढ़(संजीव): सांसद भगवंत मान के एम.पी. कोटे में से गांव घराचों में लाइब्रेरी बनाने के लिए पंचायत के खाते में आई 10 लाख रुपए की ग्रांट में से गांव के सरपंच पर 2 लाख रुपए निकलवाने के आरोप लगाए गए हैं। लाइब्रेरी का मुआयना करने के लिए गांव घराचों पहुंचे सांसद मान को गांव के लोगों ने बताया कि सरपंच द्वारा पंचायत की तरफ से 2 लाख रुपए निकलवाकर अपने निजी कार्यों में लगाए गए हैं। लाइब्रेरी का कोई भी काम शुरू भी नही किया।  

 

सांसद मान ने पत्रकारों के साथ बातचीत करते कहा कि गांव के सरपंच की तरफ से लाइब्रेरी का काम बिना शुरू करवाए 2 लाख रुपए निकलवाए गए हैं जिसकी पूरी जांच करवाई जाएगी। उन्होंने कहा कि सरपंच ने लोगों से कहा है कि उसने यह 10 लाख रुपए की ग्रांट नहीं लगानी।  अगर वह यह ग्रांट लाइब्रेरी बनाने के लिए निकलवाता है तो सभी सदस्य नराज होते हैं। मान ने कहा कि निकलवाए गए पैसों की जांच करवाई जाएगी व आरोपियों पर कार्रवाई की जाएगी। 15 मई को 20 दिन का नोटिस देकर और पूरे गांव में अनाऊंसमैंट करवाकर ग्राम सभा बुलाई जाएगी व लोगों से पूछा जाएगा कि तुम लाइब्रेरी बनाने के हक में हो या नही। अगर लोगों का बहुमत लाइब्रेरी बनाने में होगा तो उस दिन पूरी पंचायत को सस्पैंड किया जाएगा।

हम स्वयं लाइब्रेरी बनाने के हक में हैं : सरपंच
दूसरी तरफ जब इस संबंधी गांव के सरपंच गुरमीत सिंह के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि भगवंत मान द्वारा मुझ पर लगाए गए आरोप झूठे हैं। लाइब्रेरी पर 10 लाख रुपए ग्रांट न लगाने वाली ऐसी कोई बात नही है। हम स्वयं लाइब्रेरी बनाने के हक में हैं। उन्होंने बताया कि मान के पी.ए. की तरफ से लाइब्रेरी बनाने के लिए जगह का निरीक्षण भी किया गया था और उन्होंने हमें लाइब्रेरी का काम शुरू करवाने के लिए कहा था जिसका हमारी पंचायत द्वारा प्रस्ताव डाला गया था व काम को शुरू करवाने के लिए पैसे निकलवाए गए थे परंतु लाइब्रेरी के काम को शुरू करवाने से पहले ही गांव के दो शरारती पंचायती सदस्यों द्वारा कुछ लोगों को साथ लेकर यह मुद्दा खड़ा कर दिया कि लाइब्रेरी बनाने के लिए मेन रोड पर जगह नहीं देनी।

 

गांव में लाइब्रेरी बनाने के लिए  पूरी पंचायत को कोई एतराज नहीं है। उन पर झूठे और बेबुनियाद आरोप लगाकर उन्हें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है और 15 मई को बुलाई गई ग्राम सभा में हम उपस्थित होंगे। इस संबंधी बी.डी.पी.ओ. प्रवेश गोयल के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि एम.पी. कोटे से आई ग्रांट के पैसे में कोई हेर-फेर नही हुआ। लाइब्रेरी का काम शुरू करवाने के लिए हमने प्रस्ताव पास किया था अगर फिर भी ग्रांट के पैसे में कोई हेर-फेर हुई तो बनती कार्रवाई की जाएगी।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News