पंजाब के इस शहर में डेंगू से एक और मौत, पढ़ें पूरी खबर

punjabkesari.in Friday, Oct 22, 2021 - 10:16 PM (IST)

लुधियाना (सहगल) : डेंगू के बढ़ते प्रकोप से लुधियाना में आज एक और मरीज की मौत हो गई है। 36 वर्षीय मरीज सिविल लाइन क्षेत्र का रहने वाला था तथा उपचार के लिए दयानंद अस्पताल में भर्ती था। डेंगू से जिले में यह चौथी मौत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा डेंगू डेथ रिव्यू कमेटी में सभी मामले रखने से पहले उन्हें संदिग्ध श्रेणी में रखा है। जिले में आज डेंगू के 86 मरीज सामने आए हैं, इनमें से स्वास्थ्य विभाग ने 51 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की है। इसके अलावा 20 से अधिक मामले बाहरी जिलों आदि से संबंधित थे। 

अब तक सामने आए डेंगू के मामलों में स्वास्थ्य विभाग ने 2161 मरीजों को संदिग्ध श्रेणी में रखा है जबकि 631 में डेंगू की पुष्टि की है। स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार आज सामने आए मरीजों में से 40 मरीज शहरी क्षेत्र के रहने वाले हैं जबकि 11 ग्रामीण इलाकों से संबंधित हैं। अब तक शहरी इलाकों से 510 मामलों की तथा ग्रामीण इलाकों से सामने आए 121 मरीजों में डेंगू की पुष्टि की गई है। 168 मरीज अभी अस्पतालों में उपचाराधीन है। डेंगू से अधिक प्रभावित इलाकों में साहनेवाल से 23, कुंमकला से 21, सुधार से 19, सिधवा बेट से 11, पक्खोवाल से 10, खन्ना से 19 तथा जगराओं से 31 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। 

डेंगू के मामलों को नहीं किया जा रहा अपडेट
स्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाई गई वैबसाइट नेशनल वेक्टर बोर्न डिजीज कंट्रोल प्रोग्राम पंजाब पर डेंगू के सामने आ रहे मामलों को लेकर इस वेबसाइट को अपडेट करने के बजाए डेंगू की स्थिति को स्पष्ट करने वाले कॉलम ही हटा दिए हैं।

पंजाब और अपने शहर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Subhash Kapoor

Recommended News

Related News