ऑनलाइन ठगी के मामले में एक व्यक्ति गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Jul 27, 2018 - 10:57 PM (IST)

पठानकोट/सुजानपुर (शारदा, हीरा लाल): सुजानपुर पुलिस में ऑनलाइन ठगी के मामले में एक व्यक्ति को नकदी समेत गिरफ्तार किया है। इस संबंधी डी.एस.पी. व थाना प्रभारी आशवंत सिंह ने बताया सुजानपुर पुलिस में ऑनलाइन ठगी का 24 जुलाई को मामला दर्ज किया था। 

उन्होंने बताया कि एयरफोर्स में तैनात रमेश कुमार यादव ने सुजानपुर पुलिस को शिकायत की थी, के उसके साथ लॉटरी के नाम पर एक व्यक्ति ने ऑनलाइन ठगी की है। इस पर पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने ठगी करने वाले की लोकेशन के आधार पर उसे दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया, जिसकी पहचान दिलीप कुमार निवासी अशोक नगर दिल्ली के रूप में हुई है। इस व्यक्ति से पुलिस ने एक लाख की नकदी भी बरामद की है।

थाना प्रभारी ने बताया कि यह गैंग पिछले काफी समय से लॉटरी की आड़ में ऑनलाइन लोगों से ठगी कर रहा था। गैंग में 25 से 30 लोग शामिल हैं तथा काबू आरोपी गैंग में दूसरे नंबर का सदस्य था। गैंग से जुड़े लोग पहले ऑनलाइन ठगी कर पैसे को अपने खाते में ट्रांसफर करवा लेते हैं उसके बाद इन पैसों को अपने गैंग के अन्य सदस्यों के खाते में ट्रांसफर करवा कर निकलवा लिया जाता था। सुजानपुर पुलिस को इस गैंग के मुख्य सरगना की तलाश है। थाना प्रभारी ने बताया कि काबू दिलीप कुमार को आज कोर्ट में पेश किया गया है, जहां पर कोर्ट ने उन्हें 14 दिन के ज्यूडीशियल रिमांड पर भेज दिया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Des raj

Related News