ओ.पी सोनी ने कोरोना महामारी के दौरान बच्चों की पढ़ाई को लेकर कही यह बात

punjabkesari.in Monday, Nov 01, 2021 - 12:03 PM (IST)


जालंधर(धवन) :पंजाब के उप मुख्यमंत्री ओ.पी. सोनी ने कहा कि अध्यापक को समाज में गुरू का दर्जा दिया गया है और उनसे बिना देश का विकास असंभव है और बच्चों को मानक शिक्षा प्रदान करना अध्यापक की जिम्मेदारी है क्योंकि यह बच्चे ही देश का नेतृत्व करेगे। राज्य के 1500 से अधिक स्कूल प्रमुख जो कि एसोसिएट और प्राईवेट स्कूलों के साथ संबधित है, के राज्य स्तर समागम को संबोधन करते सोनी ने कहा कि पिछले साढ़े 4 सालो के दौरान हमारी सरकार ने शिक्षा के क्षेत्र में अहम प्राप्तियां हासिल की है और समूचा पंजाब शिक्षा के क्षेत्र में देश भर में पहले नंबर पर आया है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब मंत्रिमंडल की बैठक आज, मुख्यमंत्री चन्नी शाम 4 बजे खोलेंगे कई राज

सोनी ने अध्यापको को संबोधन करते हुए कहा कि पूरा समाज अध्यापको का सबसे अधिक सत्कार करता है, इसलिए बच्चो को अच्छी शिक्षा प्रदान करना अध्यापको का कत्वर्य है। उन्होनें कहा कि जब वह शिक्षा विभाग की जिम्मेदारी पर आए थे तो सरकारी स्कूलो के नतीजे बहुत बुरे थे और उनका दिल सरकारी स्कूलो मे  शिक्षा का स्तर ऊंचा उठाना चाहता था, जिसके लिए सबसे पहले सरकारी स्कूलो का बुनियादी ढांचा तैयार किया गया था, जिसमें पद खाली पड़े थे | दूर-दराज के क्षेत्रों में से शिक्षकों की भर्ती की गई थी। इसके नतीजे के तौर पर अगले साल सरकारी स्कूलों के नतीजो मे काफी सुधार हुए है। सोनी ने कहा कि कोरोना महामारी दौरान भी एसोसिएट प्राईवेट स्कूलों ने बच्चो को पढ़ाई के साथ जोड़े रखने के लिए अहम योगदान दिया है।

यह भी पढ़ेंः BSF मुद्दे पर विधानसभा सत्र से पहले अमित शाह से मिलेंगे पंजाब के डिप्टी सी.एम

उन्होनें कहा कि प्राईवेट स्कूलों को कोई मुश्किल नही आने दी जाएगी और जायज मांगों को पूरा किया जाएगा। एसोसिएट स्कूल के प्रधान जतिंदर शर्मा ने स्कूलों को आ रही मुश्किलों को सांझा किया और विद्यार्थियों तक शिक्षा को और बढ़िया और सुचारू रूप से देने का संकल्प लिया। इस मौके धर्मवीर सरीन, अशवनी कुमार पप्पू, जुआइंट एक्सन फ्रंट पंजाब के चेयरमैन राणा जगदीश चंद्र, पी.पी.एस. ए.के आनंद ठाकुर, जे.पी.भट्ट, सुदर्शन शरमा, बिकी नरूला, अरुण सिंगला, गुरविंदरपाल सिंह, कर्मजीत सिंह राजोआ, बलवंत सिंह निर्माण, नरेश नागर, रजिन्दरपाल सिंह, सुखजिंदर सिंह, डा.रघुबीर सिंह घूमने, मनजीत सिंह बाबा बकाला, राज्यपाल शरमा, मिस किरनजोत, रणजीत सिंह के इलावा समूह राज्यों से आए स्कूल प्रमुख भी उपस्थित थे |

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita sarangal

Related News

Recommended News