ऑपरेशन ‘नाइट स्वीप’: पंजाब भर में एक्साइज विभाग ने बार, पबों व रेस्टोरेंटों में की रेड

punjabkesari.in Sunday, May 28, 2023 - 08:54 PM (IST)

पंजाब डेस्क: मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की राज्य की नौजवान पीढ़ी के सुनहरी भविष्य की वचनबद्धता को दोहराते हुए गैर कानूनी गतिविधियों पर नकेल कसने के लिए एक अहम कदम उठाया गया। बता दें कि आबकारी विभाग द्वारा 'नाइट स्वीप' नाम से ऑपरेशन चलाने की खबर सामने आई है जिसकी जानकारी कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने दी है। उन्होंने बताया कि गत दिन राज्य भर में बारों, पबों और रेस्टोरेंट की चैकिंग की गई। इस दौरान जो भी नियमों की धज्जियां उड़ा रहा था उस पर मौके पर ही कानूनी कार्रवाई की गई। उन्होंने बताया कि यह कार्रवाई वित्त कमिश्नर कराधान विकास प्रताप और आबकारी कमिश्नर वरुण रूजम के नेतृत्व अधीन की गई है। 

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए आबकारी और कराधान मंत्री एडवोकेट हरपाल सिंह चीमा ने बताया कि बार, पब और रेस्टोरेंटों में ‘हुक्का’ पीने और अन्य ग़ैर-कानूनी गतिविधियों को रोकने के लिए यह विशेष ऑपरेशन चलाया गया। उन्होंने बताया कि वित्त कमिश्नर कराधान श्री विकास प्रताप और आबकारी कमिश्नर श्री वरुण रूजम की निगरानी अधीन बीती रात को 13 से अधिक टीमों द्वारा चैकिंग की गई। उन्होंने आगे बताया कि ऑपरेशन में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को भी शामिल किया गया था। हरेक टीम में कम से कम एक महिला अधिकारी और एक स्वास्थ्य विभाग का अधिकारी शामिल था।

उधर, अमृतसर में पैडलर्ज बार भी विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की गई है। इस बार में नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही थी। कम उम्र के व्यक्तियों को शराब पीने को दी जा रही थी और बार को बंद करने के समय के बावजूद भी बार खुला पाया गया।  इसके साथ ही  समय सीमा पूरी कर चुकी बीयर की बोतलें, 17 बोतलें बिना ड्यूटी वाली शराब कब्जे में ली गई। मंत्री हरपाल चीमा ने कहा कि उक्त बारों द्वारा लोगों की सेहत से खिलवाड़ किया जा रहा है जिसके चलते यह ऑपरेशन ‘नाइट स्वीप’ चलाया गया। उन्होंने कहा कि एक ही हुक्के को अलग-अलग व्यक्तियों द्वारा इस्तेमाल करने से बीमारियां फैलने का डर है। उन्होंने कहा कि जो भी नियमों की धज्जियां उड़ाएगा, नियमों की पालना नहीं करेगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Urmila

Recommended News

Related News